BAN vs ENG, 1st ODI: मलान ने इंग्लैंड को हार से बचाया, शतक लगाकर बांग्लादेश को हराया

BAN vs ENG,1st ODI: बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिये दौरे पर पहुंची इंग्लैंड की सीमित ओवर्स की टीम ने जीत के साथ आगाज किया है और शेर ए बांग्ला स्टेडियम पर खेले गये पहले मैच में 3 विकेट से बांग्लादेश को हराकर सीरीज में 0-1 की बढ़त बना ली है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 2, 2023, 11:01 AM IST
  • शंटो की पारी से बांग्लादेश ने बनाये 209 रन
  • मलान के शतक से जीता इंग्लैंड
BAN vs ENG, 1st ODI: मलान ने इंग्लैंड को हार से बचाया, शतक लगाकर बांग्लादेश को हराया

BAN vs ENG,1st ODI: बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिये दौरे पर पहुंची इंग्लैंड की सीमित ओवर्स की टीम ने जीत के साथ आगाज किया है और शेर ए बांग्ला स्टेडियम पर खेले गये पहले मैच में 3 विकेट से बांग्लादेश को हराकर सीरीज में 0-1 की बढ़त बना ली है. मैच लो स्कोरिंग जरुर रहा लेकिन एकतरफा नहीं लेकिन इंग्लैंड की टीम के लिये पहले उसके गेंदबाजों ने बांग्लादेश को मैच में आगे निकलने नहीं दिया और जब बांग्लादेश की टीम अपना शिकंजा कस रही थी तब सलामी बल्लेबाज डेविड मलान ने शतक लगाकर 3 विकेट से टीम को जीत दिला दी.

शंटो की पारी से बांग्लादेश ने बनाये 209 रन

ढाका के मैदान पर खेले गये इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नजमुल हसन शंटो (58) की अर्धशतकीय पारी के दम पर सिर्फ 47.2 ओवर में 209 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड के लिये जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, मोइन अली और राशिद अली  ने 2-2 विकेट चटकाये तो वहीं पर विल जैक्स और क्रिस वोक्स के खाते में 1-1 विकेट आया.

मलान के शतक से जीता इंग्लैंड

जवाब में रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले ही ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय का विकेट खो दिया. यहां से इंग्लैंड के लिये डेविड मलान ने एक छोर संभाले रखा और 145 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 114 रनों की शतकीय पारी खेली, तो वहीं पर दूसरे छोर से विकेटों का पतन जारी रहा.

इन खिलाड़ियों ने भी खेली अहम पारी

डेविड मलान के अलावा फिलिप सॉल्ट (12), विल जैक्स (26), मोइन अली (14) और आदिल राशिद (17) ने छोटी-छोटी मगर अहम पारियां खेलकर मलान के साथ साझेदारी को जारी रखा. इंग्लैंड की टीम ने धीमी पिच पर मुश्किल स्थिति में बल्लेबाजी करते हुए 48.4 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 212 रन बना लिये और 3 विकेट से मैच जीत लिया. सीरीज का दूसरा मैच मीरपुर के मैदान पर शुक्रवार को खेला जाएगा.

इसे भी  पढ़ें- IND vs AUS, 3rd Test: विवादों के बीच होल्कर स्टेडियम के नाम हुआ खास कीर्तिमान, ऐतिहासिक मैदानों की लिस्ट में हुआ शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़