IND vs ENG: बेन स्टोक्स नहीं समझ पा रहे बुमराह की गति, दिग्गज ने दी ये खास सलाह

पहले दो टेस्ट में 15 विकेट लेने वाले बुमराह ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 45 रन देकर छह विकेट चटकाए और उनकी गेंदबाजी का मुख्य आकर्षण ओली पोप को उनका यॉर्कर था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2024, 11:02 PM IST
  • इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में मिली हार
  • 1-1 की बराबरी पर आई सीरीज
IND vs ENG: बेन स्टोक्स नहीं समझ पा रहे बुमराह की गति, दिग्गज ने दी ये खास सलाह

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन का मानना है कि मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स को पांच टेस्ट मैचों की मौजूदा श्रृंखला में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गति को समझने में परेशानी हो रही है. स्टोक्स को अब तक दो टेस्ट मैच की चार पारियों में दो बार बुमराह ने बोल्ड किया है. स्काई क्रिकेट ने आथर्टन के हवाले से कहा, उनकी (बुमराह) गेंद की गति को समझना कठिन है और मैंने स्टोक्स के साथ ऐसा देखा है जबकि स्टोक्स तेज गेंदबाजी का उत्कृष्ट खिलाड़ी है. उन्होंने बुमराह को लेकर जल्दबाजी की है.

जानें क्या बोले आथर्टन
उन्होंने कहा, वह गति को समझने के लिए संघर्ष कर रहा है और जब उसने (बुमराह) उसे आउट किया तो ऐसा लगता है कि गेंद नीची रही है, लेकिन इसने गति के मामले में भी उसे पछाड़ दिया. पहले दो टेस्ट में 15 विकेट लेने वाले बुमराह ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 45 रन देकर छह विकेट चटकाए और उनकी गेंदबाजी का मुख्य आकर्षण ओली पोप को उनका यॉर्कर था. 

आथर्टन ने स्वीकार किया कि बल्लेबाज इस पर शायद ही कुछ कर सकता था. उन्होंने कहा, यह शानदार (यॉर्कर) था, है ना? मुझे समझ नहीं आता कि पोप इसमें क्या कर सकता था. भारत ने दूसरा टेस्ट 106 रन से जीतकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है. तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा.

उधर, जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार स्पैल से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया लेकिन टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को उम्मीद है कि उनके खिलाड़ी इस अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज के खतरे से निपटने का कोई रास्ता निकालेंगे. बुमराह ने 45 रन पर छह विकेट चटकाकर अपने अति-आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया था. इससे इंग्लैंड की पहली पारी महज 253 रन पर सिमट गयी थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़