T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, प्रिटोरियस पूरे टूर्नामेंट से बाहर, इस युवा को मिली जगह

प्रिटोरियस पिछले साल टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उनकी चोट अफ्रीका के लिए किसी झटके से कम नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 04:52 PM IST
  • बाएं हाथ के अंगूठे में लगी गंभीर चोट
  • मार्को यान्सिन को मिली टीम में जगह
T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, प्रिटोरियस पूरे टूर्नामेंट से बाहर, इस युवा को मिली जगह

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर होने वाले टी20 वर्ल्डकप से अफ्रीका के धाकड़ ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. प्रिटोरियस भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ थे लेकिन उन्हें इस सीरीज से भी बाहर होना पड़ा. 

बाएं हाथ के अंगूठे में लगी गंभीर चोट

ड्वेन प्रिटोरियस के बाएं अंगूठे में एक फ्रैक्चर ने उन्हें भारत के खिलाफ वनडे मैचों और आगामी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर कर दिया है. अफ्रीकी टीम के लिए चिंता की बात ये है कि प्रिटोरियस के हाथ की सर्जरी होगी. लिहाजा उन्हें कई हफ्ते क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ेगा. 

गौरतलब है कि प्रिटोरियस पिछले साल टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका टीम का अहम हिस्सा थे. साल 2022 में प्रिटोरियस ने आठ टी20 इंटरनेशनल में भाग लिया, जिसमें 20.66 12 विकेट झटके. 

मार्को यान्सिन को मिली टीम में जगह

युवा ऑलराउंडर मार्को यान्सिन को दक्षिण अफ्रीका की टीम वर्ल्डकप टीम में जगह दे दी गई है. अफ्रीका के सामने कई चुनौतियां बढ़ गई हैं. यान्सिन ने लंबे समय से गेंदबाजी और बल्लेबाजी से पूरी दुनिया को प्रभावित किया है. ड्वेन प्रिटोरियस ने मंगलवार को इंदौर में भारत के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान इस चोट का सामना किया था. मार्को यान्सिन और एंडिले फेलुकवायो टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व में नामित ऑलराउंडर थे. इससे पहले रासी वान डेर डूसेन चोट के चलते वर्ल्डकप से बाहर हो गए थे. 

ये भी पढ़ें- धोनी ने निखारा और धवन ने पूरा किया सपना, लखनऊ ODI में युवा को मिली उपलब्धि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़