CWG गोल्ड मेडलिस्ट लक्ष्य सेन को बड़ा झटका, प्री क्वार्टर फाइनल में मिली करारी शिकस्त

BWF World Championships: ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल महिला एकल प्री क्वार्टरफाइनल में कड़ी चुनौती पेश करने के बाद बुसानन ओंगबाम्रुंगफान से हारकर बाहर हो गयीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 05:12 PM IST
  • साइना नेहवाल को मिली निराशाजनक हार
  • सात्विक- चिराग की क्वार्टरफाइनल में एंट्री
CWG गोल्ड मेडलिस्ट लक्ष्य सेन को बड़ा झटका, प्री क्वार्टर फाइनल में मिली करारी शिकस्त

नई दिल्ली: BWF World Championships: भारत के एच एस प्रणय ने शानदार वापसी करते हुए हमवतन और राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन लक्ष्य सेन को हराकर बृहस्पतिवार को बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि पुस्ष युगल में ध्रुव कपिला और एम आर अर्जुन तथा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी अंतिम आठ में पहुंच गई. 

साइना नेहवाल को मिली निराशाजनक हार

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल महिला एकल प्री क्वार्टरफाइनल में कड़ी चुनौती पेश करने के बाद बुसानन ओंगबाम्रुंगफान से हारकर बाहर हो गयीं. लक्ष्य और प्रणय का मैच करीब सवा घंटे तक चला जिसमें प्रणय ने 17 . 21, 21 . 16, 21 . 17 से जीत दर्ज की. इस जीत के बाद दोनों के बीच जीत हार का रिकॉर्ड 2-2 का हो गया है. अब प्रणय का सामना चीन के झाओ जुन पेंग से होगा. उनके अलावा दो भारतीय पुरूष युगल जोड़ी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं. 

अर्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने 58 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में सिंगापुर के टैरी ही और लोह कीन हीन पर 18 . 21, 21 . 15, 21 . 16 से जीत दर्ज की. अब उनका सामना इंडोनेशिया के मोहम्मद असान और हेंड्रा सेतियावान से होगा. कपिला और अर्जुन ने दूसरे दौर में आठवीं वरीयता प्राप्त और पिछली बार के कांस्य पदक विजेता डेनमार्क के किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को हराया था. 

सात्विक- चिराग की क्वार्टरफाइनल में एंट्री

सात्विक और चिराग की जोड़ी ने डेनमार्क के जेप्पा बे और लासे मोल्हेडे की जोड़ी को 35 मिनट में 21-12 21-10 से हरा दिया. अब उनका सामना क्वार्टरफाइनल में जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी की दूसरी वरीय जोड़ी से होगा. वहीं साइना को थाईलैंड की प्रतिद्वंद्वी से 17-21 21-16 13-21 से हार मिली. इस जीत से बुसानन का साइना के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-3 हो गया है. बुसानन ने शुरूआती गेम में 11-3 की बढ़त हासिल कर ली जिससे साइना दबाव में आ गयीं. 

हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने इस अंतर को कम करते हुए 17-19 कर लिया लेकिन थाईलैंड की खिलाड़ी ने आसानी से पहला गेम जीत लिया. पर पहले गेम के अंत में वापसी ने साइना को आत्मविश्वास दिया और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रेक तक 11-7 से आगे हो गयी. उन्होंने आक्रामक खेलते हुए मैच निर्णायक गेम तक पहुंचा दिया.

तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. पर बुसानन ने लय हासिल करनी शुरू दी और पांच अंक की बढ़त बनायी. वहीं साइना धीरे धीरे पिछड़ती रहीं और 26 साल की बुसानन ने सात मैच प्वाइंट से अपना क्वार्टरफाइनल स्थान पक्का किया.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी कोच ने भारत को दी चेतावनी, कहा- 'इस खिलाड़ी के दम पर दोहराएंगे T20 World Cup वाली कहानी'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़