BWF World Championships: फिर इतिहास रचने की राह पर पीवी सिंधू, हासिल की शानदार जीत

पीवी सिंधू ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग (Pornpawee Chochuwong) को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2021, 04:45 PM IST
  • थाईलैंड की खिलाड़ी को दी मात
  • ताई चू यिंग से होगा मुकाबला
BWF World Championships: फिर इतिहास रचने की राह पर पीवी सिंधू, हासिल की शानदार जीत

नई दिल्ली: ओलंपिक खेलों में लगातार 2 बार मेडल जीतने वाली स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू एक और खिताब के करीब पहुंच गई हैं. सिंधू बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं. 

थाईलैंड की खिलाड़ी को दी मात

गत चैंपियन पीवी सिंधू ने गुरुवार को यहां थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. 

दुनिया की सातवें नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने 10वें नंबर की थाईलैंड की खिलाड़ी को 48 मिनट चले प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 21-14 21-18 से हराया. छठी वरीय सिंधू की पोर्नपावी के खिलाफ आठ मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि तीन बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा. सिंधू ने इसके साथ ही पोर्नपावी के खिलाफ मौजूदा सत्र में दो हार का बदला भी चुकता कर लिया. 

ताई चू यिंग से होगा मुकाबला

इस महीने की शुरुआत में पोर्नपावी ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के ग्रुप मैच में सिंधू को हराने से पहले मार्च में आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भी उन्हें शिकस्त दी थी. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ चू यिंग से भिड़ेंगी जिन्होंने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को 21-10 19-21 21-11 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. 

सिंधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए जल्द ही 5-1 की बढ़त बनाई लेकिन पोर्नपावी ने स्कोर 4-5 कर दिया. सिंधू ने इसके बाद बेहतर खेल दिखाते हुए स्कोर 15-10 और फिर 19-11 करके आसानी से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन सिंधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बनाई और ब्रेक तक 11-6 से आगे थी. 

इसके बाद कई लंबी रैली देखने को मिली जिसमें थाईलैंड की खिलाड़ी ने कई अंक बनाए. सिंधू 16-10 से आगे थी लेकिन पोर्नपावी ने वापसी करते हुए स्कोर 18-19 कर दिया.

ये भी पढ़ें- चीन ने अपनाया नए तरीके का बायो बबल, खिलाड़ियों की इन चीजों पर अलग से रखी जाएगी नजर

सिंधू ने लंबी रैली के बाद अंक जुटाकर स्कोर 20-18 किया और फिर अगला अंक जीतकर गेम और मैच अपने नाम किया. पहले दौर में बाई हासिल करने वाली सिंधू ने मंगलवार को दूसरे दौर में स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को 21-7 21-9 से हराया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़