ओपनिंग में शतक ठोका, फिर भी विराट कोहली को बेस्ट ओपनर नहीं मानता उन्हीं का दोस्त

विराट कोहली ने आईपीएल में सलामी बल्लेबाजी की है और उनके रिकॉर्ड बेहद शानदार हैं. उन्होंने एक ही आईपीएल सीजन में 4 शतक ठोक दिए थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 05:26 PM IST
  • कोहली से बेस्ट तीसरे नंबर का बैटर नहीं- पुजारा
  • कई खिलाड़ियों पर दांव चल चुके सेलेक्टर
ओपनिंग में शतक ठोका, फिर भी विराट कोहली को बेस्ट ओपनर नहीं मानता उन्हीं का दोस्त

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 टीम इंडिया के लिए भले ही बुरा साबित हुआ हो लेकिन इस टूर्नामेंट ने क्रिकेट फैंस को खुशी का एक बड़ा मौका दिया. ढाई साल से शतक को तरस रहे विराट कोहली ने बल्ले की खामोशी दूर की और क्रिकेट करियर का 71वां तथा टी20 का पहला शतक जड़ा. 

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के साथ सलामी बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने पहली ही गेंद से अपने इरादे साबित कर दिए और इंटरनेशनल टी20 करियर का पहला शतक जड़ दिया. विराट कोहली की इस पारी के बाद से उन्हें आगामी टी20 वर्ल्डकप में बतौर ओपनर खिलाने की मांग की जाने लगी. 

भारत के पास कोहली से बेस्ट तीसरे नंबर का बैटर नहीं- पुजारा

विराट कोहली ने आईपीएल में सलामी बल्लेबाजी की है और उनके रिकॉर्ड बेहद शानदार हैं. उन्होंने एक ही आईपीएल सीजन में 4 शतक ठोक दिए थे. विराट कोहली को टी20 क्रिकेट में बतौर ओपनर खेलने की मांग का चेतेश्वर पुजारा ने विरोध किया है. पुजारा कोहली को तीसरे नंबर पर ही बेस्ट बल्लेबाज मानते हैं. 

पुजारा ने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता. मुझे लगता है कि वह नंबर 3 पर बेहतर हैं. उन्होंने यह साबित कर दिया है. मुझे लगता है कि केएल और रोहित एक ओपनर के तौर पर अच्छी जोड़ी बनाते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि विराट को नंबर 3 पर बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए और उन्होंने नंबर 3 पर बहुत रन बनाए हैं, इसलिए उस बारे में कोई सवाल ही नहीं है.

कई खिलाड़ियों पर दांव चल चुके सेलेक्टर

पिछले कुछ समय में भारत ने केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कई अलग-अलग ओपनर आजमाए, जिसमें ईशान किशन, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों के नाम शामिल हैं. सेलेक्टरों ने रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल को भी आजमाया लेकिन इन युवाओं ने ज्यादा छाप नहीं छोड़ी. 

हालांकि किसी को भी एक-दो सीरीज से ज्यादा लगातार मौके नहीं मिले हैं. ईशान किशन पर सेलेक्टर अभी भी नजरें गड़ाए बैठे हैं क्योंकि उनकी रोहित के साथ जोड़ी सटीक बैठती है और दाएं- बाएं हाथ के बल्लेबाज का कॉम्बिनेशन भी बना रहता है. अब देखना होगा कि सेलेक्टर विराट कोहली के नाम को सलामी बल्लेबाज के रूप में आगे रखते हैं या ईशान किशन, संजू सैमसन को भी मौका मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से इस बड़ी प्रतियोगिता से रहेंगे बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़