IND vs PAK: भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, सिर्फ 99 रन पर सिमटी

India vs Pakistan, CWG 2022: बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट का रोमांच भी देखने को मिल रहा है, जहां पर पूल का अपना दूसरा मैच खेलने उतरी भारतीय महिला टीम का सामना पाकिस्तान से हो रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 06:00 PM IST
  • पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी
  • स्नेह-राधा ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर
IND vs PAK: भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, सिर्फ 99 रन पर सिमटी

India vs Pakistan, CWG 2022: बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट का रोमांच भी देखने को मिल रहा है, जहां पर पूल का अपना दूसरा मैच खेलने उतरी भारतीय महिला टीम का सामना पाकिस्तान से हो रहा है. जहां भारतीय महिला टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों आखिरी 2 ओवर के रोमांच में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं पर पाकिस्तान की महिला टीम को बारबाडोस की महिला टीम ने हार का स्वाद चखाया था.

ऐसे में दोनों टीमें जीत की उम्मीद के साथ यहां उतरी हैं और फैन्स को एक बेहतरीन मैच देखने की उम्मीद है, हालांकि भारत-पाकिस्तान के रोमांच पर बारिश का साया लगातार खलल डाल रहा है. बारिश के चलते पहले टॉस में भी देरी देखने को मिली और बाद में जब दोबारा इसका दखल हुआ तो मैच को 18 ओवर का कर दिया गया.

पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान की महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निदा डार की जगह ऑलराउंडर कायनात इम्तियाज को जगह दी गई है. वहीं भारतीय टीम ने भी इस मैच के लिये दो बदलाव किये हैं.

पाकिस्तान के लिये विकेटकीपर बैटर मुनीबा अली ने 32 रनों की पारी खेली तो वहीं पर आलिया रियाज  (18) और बिस्माह मारूफ (17) ने अहम योगदान दिया, जबकि बाकी के पाकिस्तानी बैटर्स तू चल मैं आया कि तर्ज पर वापस लौटते नजर आये. भारत के लिये मेघना सिंह ने दूसरे ही ओवर में इरम जावेद का विकेट लेकर पहली सफलता दिलाई, तो वहीं पर खतरनाक नजर आ रही मुनीबा अली को स्नेह राणा ने कॉट एंड बोल्ड कर वापस पवेलियन भेज दिया.

स्नेह-राधा ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर

भारत के लिये स्नेह राणा (4 ओवर 15 रन दो विकेट) और राधा यादव (3 ओवर 18 रन 2 विकेट) ने पाकिस्तान की कमर तोड़ने का काम किया तो वहीं पर रेणुका सिंह, मेघना सिंह और शैफाली वर्मा ने एक-एक विकेट अपने नाम किये. भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में 99 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह और रेणुका ठाकुर।

पाकिस्तान : इरम जावेद, मुनीबा अली (विकेटकीपर), ओमैमा सोहेल, बिस्माह मरूफ (कप्तान), आलिया रियाज, आयशा नसीम, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग और अनम अमीन।

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों बॉक्सिंग छोड़ वेटलिफ्टर बने जेरेमी लालरिननुंगा, कॉमनवेल्थ से पहले ओलंपिक में भी रचा है इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़