CWG Medal Tally: ऑस्ट्रेलिया का दबदबा कायम, जानिए किस पायदान पर है भारत

 CWG 2022 Medal Tally: ऑस्ट्रेलिया ने 13 गोल्ड मेडल के साथ अब तक 32 पदक जीते हैं और प्रतियोगिता में शीर्ष पर बना हुआ है. मेजबान इंग्लैंड 13 गोल्ड के साथ 25 मेडल जीतकर दूसरे नंबर पर है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 11:38 PM IST
  • पदक तालिका में फिलहाल भारत छठे नंबर पर
  • ऑस्ट्रेलिया पदक तालिका में शीर्ष पर
CWG Medal Tally: ऑस्ट्रेलिया का दबदबा कायम, जानिए किस पायदान पर है भारत

नई दिल्ली: CWG 2022 Medal Tally: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक वेटलिफ्टरों अकेले दम पर भारत का नाम रोशन किया है. भारत को मिले सभी 5 मेडल वेटलिफ्टिंग से ही आए हैं जिनमें 2 गोल्ड भी शामिल है. मीराबाई चानू और जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड मेडल जीता. पदक तालिका में फिलहाल भारत छठे नंबर पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 पर बना हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया ने 13 गोल्ड मेडल के साथ अब तक 32 पदक जीते हैं और प्रतियोगिता में शीर्ष पर बना हुआ है. मेजबान इंग्लैंड 13 गोल्ड के साथ 25 मेडल जीतकर दूसरे नंबर पर है. वहीं भारत ने 5 मेडल जीते हैं. भारत से पीछे मलेशिया है जिसके पास 7 मेडल हैं लेकिन गोल्ड केवल एक ही है. भारत के लिए मीराबाई चानू और जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड, बिंदियारानी और संकेत सरगर ने सिल्वर और गुरुराजा ने कांस्य पदक जीता है. 

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को शर्मनाक शिकस्त दी और क्वार्टरफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखीं. स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ फिफ्टी और स्नेह राणा की शानदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी टीम धराशाई हो गई. 

हॉकी में भी जगी मेडल की उम्मीद

रविवार को ही भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में  पहले मैच में रविवार को घाना को 11-0 से हराकर शानदार आगाज किया. भारतीय टीम ने अपेक्षा के अनुरूप इस बेमेल मुकाबले में घाना को संभलने का भी मौका नहीं दिया. पहले हाफ में भारत ने पांच और दूसरे हाफ में दो गोल दागे. भारतीय टीम को मैच में 13 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से छह पर गोल हुए. 

उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह (11वां, 35वां और 53वां मिनट) ने हैट्रिक लगाई जबकि अभिषेक (दूसरा मिनट), शमशेर सिंह (14वां मिनट), नीलाकांता शर्मा (38वां मिनट), जुगराज सिंह (22वां और 43वां मिनट), आकाशदीप सिंह (20वां मिनट) , वरूण कुमार (39वां) और मनदीप सिंह (48वां) ने भी गोल किये.

ये भी पढ़ें- CWG 2022: पुरुष हॉकी टीम का धमाकेदार आगाज, घाना को 11-0 से रौंदा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़