Asia Cup 2022: विवादित एक्शन की वजह से लग चुका है बैन, अब शाहीन अफरीदी की जगह पाकिस्तानी टीम में शामिल

शाहीन अफरीदी को चोट के बाद मेडिकल टीम द्वारा 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दिए जाने के बाद टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 04:44 PM IST
  • डेढ़ महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे शाहीन
  • मोहम्मद हसनैन को मिली टीम में जगह
Asia Cup 2022: विवादित एक्शन की वजह से लग चुका है बैन, अब शाहीन अफरीदी की जगह पाकिस्तानी टीम में शामिल

नई दिल्ली: Asia Cup 2022 Pakistan Team: 27 अगस्त से UAE में शुरू हो रहे टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शाहीन अफरीदी नहीं होंगे. पाक टीम के लिए ये सबसे बड़ा झटका है लेकिन बोर्ड ने उनकी जगह पर विवादित एक्शन वाले गेंदबाज को जगह दे दी है. 

डेढ़ महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे शाहीन

तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन एशिया कप में शाहीन अफरीदी की जगह लेंगे. शाहीन अफरीदी को चोट के बाद मेडिकल टीम द्वारा 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दिए जाने के बाद टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 20 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाली सात मैचों की घरेलू टी20 सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है.

अफरीदी के अक्टूबर में न्यूजीलैंड में टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है, जिसमें बांग्लादेश भी तीसरे टीम के रूप में शामिल है और इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप होगा. 

मोहम्मद हसनैन को मिली टीम में जगह

हाल ही में, हसनैन को लाहौर में आईसीसी से मान्यता प्राप्त केंद्र में अपने एक्शन सुधार करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने की मंजूरी दी गई थी. पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश टी20 लीग में सिडनी थंडर के साथ एक मैच के दौरान उनकी गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाए गए थे. बिगबैश में उनके गेंदबाजी करने पर भी बैन लगा दिया गया था.

एशिया कप के लिए पाकिस्तानी की पूरी टीम

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान) आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

ये भी पढ़ें- पूर्व सेलेक्टर का ऐलान, ये दो खिलाड़ी वनडे और टी20 में हो सकते हैं भारत के कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़