MI vs CSK: रहाणे की आंधी में उड़ी मुंबई इंडियंस, सीएसके ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में शनिवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस को सात विकेट से शिकस्त दी. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 157 रन बनाये.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 8, 2023, 11:27 PM IST
  • रहाणे ने 19 गेंद में लगा दी फिफ्टी
  • सीएसके ने 7 विकेट से जीत हासिल की
MI vs CSK: रहाणे की आंधी में उड़ी मुंबई इंडियंस, सीएसके ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में शनिवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस को सात विकेट से शिकस्त दी. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 157 रन बनाये. चेन्नई ने 18.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. चेन्नई के लिए अजिंक्य रहाणे ने 27 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में 61 रन बनाये. रुतुराज गायकवाड़ 40 रन पर नाबाद रहे. 

सीएसके के लिए यादगार मैच
चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट पर 157 रन पर रोकने बाद 18.1 ओवर में तीन पर 159 रन बना कर आईपीएल के 1000वें मैच को यादगार बना लिया. चेन्नई की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है जबकि मुंबई की दो मैचों में यह दूसरी हार है.  चेन्नई के लिए पहला मैच खेल रहे रहाणे ने 27 गेंद की आक्रामक पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाये. 

19 गेंदों में जड़ी फिफ्टी
रहाणे ने 19 गेंद में इस सत्र का सबसे तेज अर्धशतक पूरा करने के साथ दूसरे विकेट के लिए रुतुराज गायकवाड़ के साथ 82 रन की साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रखी. गायकवाड़ 36 गेंद में 40 रन पर नाबाद रहे जबकि शिवम दूबे ने 26 गेंद में 28 रन बनाये और अनुभवी अंबाती रायुडु 16 गेंद में नाबाद 20 रन की पारी खेली. चेन्नई को मैच के शुरुआती ओवर में मुख्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर के चोटिल होने से झटका लगा लेकिन मैन ऑफ द मैच जडेजा और सेंटनर ने अपने कोटे के आठ ओवर में सिर्फ 48 रन देकर पांच विकेट साझा कर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया. 

रहाणे के आउट होने के बाद चेन्नई के बल्लेबाजों ने जोखिम लिये बिना दौड़कर रन बनाने पर जोर दिया. रुतुराज ने 10वें ओवर की चौथी गेंद पर चावला के खिलाफ अपनी पारी का पहला चौका जड़ा तो वही शिवम ने ऋतिक शौकिन के खिलाफ 14वें ओवर में अपना पहला छक्का लगाया. वह हालांकि अगले ओवर में ‘इंपैक्ट प्लेयर’ कुमार कार्तिकेय (24 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गये. उन्होंने रुतुराज के साथ 43 रन की साझेदारी की.

 चेन्नई के ‘इंपैक्ट प्लेयर’ अंबाती रायुडु ने इसके बाद रुतुराज का अच्छे से साथ दिया और 19वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर टीम को मुंबई के खिलाफ 35 मैचों में 15वीं जीत दिला दी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़