IND vs ENG Third T20: ताबड़तोड़ पारी खेलकर भी इतिहास रचने से चूके डेविड मलान, नहीं तोड़ सके ये रिकॉर्ड

डेविड मलान (77) और लियाम लिविंगस्टोन (42 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां ट्रेंट ब्रिज में रविवार को तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2022, 09:43 PM IST
  • जॉस बटलर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके मलान
  • मलान और लिविंगस्टोन ने छुड़ाए भारत के पसीने
IND vs ENG Third T20: ताबड़तोड़ पारी खेलकर भी इतिहास रचने से चूके डेविड मलान, नहीं तोड़ सके ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी टी20 में डेविड मलान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट मारे और भारत के सामने अपनी टीम को 215 तक ले गए. 

जॉस बटलर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके मलान

डेविड मलान भारत के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के जॉस बटलर के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए. उन्होंने 39 गेंद पर 77 रन की धमाकेदार पारी खेली.

कप्तान जोस बटलर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मलान ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अंतरराष्ट्रीय टी20 में 12वां अर्धशतक पूरा किया. मलान टी20 रैंकिंग में भी चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने पिछले साल आईसीसी रैंकिंग में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने का कीर्तिमान भी बनाया था. 

टीम इंडिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम दर्ज है. कप्तान बटलर ने साल 2021 में भारत दौरे पर आई अपनी टीम की ओर से नाबाद 83 रन की पारी अहमदाबाद में खेली थी. 

मलान और लिविंगस्टोन ने छुड़ाए भारत के पसीने

डेविड मलान (77) और लियाम लिविंगस्टोन (42 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां ट्रेंट ब्रिज में रविवार को तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लिश टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 215 रन बनाए. भारत की ओर से रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, आवेश खान और उमरान मलिक ने एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें- SL vs AUS: चांदीमल का धमाकेदार शतक, रोचक हुई श्रीलंका- ऑस्ट्रेलिया की जंग

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही, क्योंकि उनके सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और कप्तान जोस बटलर ने धुंआधार बल्लेबाजी की, लेकिन पावरप्ले तक एक विकेट खोकर 52 रन बनाए. इस दौरान, कप्तान बटलर (18) आवेश की गेंद पर बोल्ड हो गए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़