ENG vs PAK: इंग्लैंड से हार पर भड़के बाबर आजम, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

ENG vs PAK 1st Test: रावलपिंडी में खेले गये पहले टेस्ट मैच में 74 रन से मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नाराजगी जताई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 10:01 AM IST
  • हार के बाद पिच क्यूरेटर से नाराज हुए बाबर आजम
  • हार के लिये सिर्फ पिच ही जिम्मेदार

ट्रेंडिंग तस्वीरें

ENG vs PAK: इंग्लैंड से हार पर भड़के बाबर आजम, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

ENG vs PAK 1st Test: पाकिस्तान दौरे पर 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने रावलपिंडी में खेले गये पहले टेस्ट मैच में 74 रन की जीत के साथ सीरीज का आगाज किया. इंग्लैंड के लिये कप्तान बेन स्टोक्स को उनकी दूसरी पारी की घोषणा और आक्रामक फील्ड प्लेसमेंट का इनाम मिला क्योंकि इंग्लैंड ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पहले टेस्ट के रोमांचक पांचवें दिन में पाकिस्तान पर 74 रन की शानदार जीत दर्ज की. पिच और बेड लाइट के खतरे के बीच इंग्लैंड ने अपना धर्य बनाए रखा, क्योंकि जैक लीच ने इंग्लैंड की सबसे बड़ी टेस्ट जीत में से एक नसीम शाह को एलबीडब्ल्यू फंसाकर महत्वपूर्ण अंतिम विकेट हासिल किया.

हार के बाद पिच क्यूरेटर से नाराज हुए बाबर आजम

74 रन की इस जीत की बात करें तो यह इंग्लैंड की पाकिस्तान में तीसरी टेस्ट जीत है, जिसमें स्टोक्स 1961 में टेड डेक्सटर और 2000 में नासिर हुसैन के बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच जीतने वाले सिर्फ तीसरे मेहमान कप्तान बने. वहीं हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नाराजगी जताई है.

बाबर आजम ने हार का ठीकरा पिच पर फोड़ते हुए कहा कि रावलपिंडी क्रिकेट मैदान के क्यूरेटर ने उनसे राय ली थी लेकिन उन्हें वैसी पिच नहीं मिली जैसा वह चाहते थे. इंग्लैंड ने साहसिक फैसला करके अपनी दूसरी पारी समाप्त घोषित की और पाकिस्तान के सामने 100 ओवर में 343 रन बनाने का लक्ष्य रखा. पाकिस्तान की टीम मैच के पांचवें दिन 268 रन पर आउट हो गई. 

हार के लिये सिर्फ पिच ही जिम्मेदार

पिच काफी सपाट थी और इंग्लैंड पहले दिन ही 500 से अधिक रन बना दिए थे. मैच की पहली दो पारियों में कुल सात शतक लगे. 

बाबर ने मैच के बाद कहा,‘पिच को तैयार करने के लिए मेरी राय ली गई और हमने स्पष्ट कर दिया था कि हम कैसी पिच चाहते हैं लेकिन चाहे वह मौसम हो या कोई अन्य कारण हमें वैसी पिच नहीं मिली जैसे हम चाहते थे. हम ऐसी पिच चाहते थे जिसमें स्पिनरों के लिए थोड़ा टर्न हो.’

इसे भी पढ़ें- ENG vs PAK: जीत की कगार पर पहुंच कर बिखरी पाकिस्तान, इंग्लैंड ने हासिल की टेस्ट इतिहास की बेस्ट जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़