ENGvNZ लॉर्ड्स टेस्ट: कॉन्वे के दोहरे शतक के बाद बर्न्‍स और रूट ने इंग्लैंड को संभाला

England vs New Zealand First Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरी दिन कीवी टीम के जवाब में लड़खड़ाने के बाद मेजबान टीम संभल गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2021, 12:46 AM IST
  • डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले दूसरे कीवी खिलाड़ी बने डेवोन कॉन्वे.
    न्यूजीलैंड के 378 रन के जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन बना लिए हैं 2 विकेट पर 111 रन.
ENGvNZ लॉर्ड्स टेस्ट: कॉन्वे के दोहरे शतक के बाद बर्न्‍स और रूट ने इंग्लैंड को संभाला

लंदन: सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स (नाबाद 59) रन और कप्तान जोए रूट (42) रन की शानदार पारी और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 93 रनों की साझेदारी से इंग्लैंड ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में दो विकेट पर 111 रन बनाए लिए हैं और वह अभी 267 रन पीछे है.

स्टंप्स तक बर्न्‍स 134 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 59 रन और रूट 112 गेंदों पर पांच चौके के सहारे 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और काइल जैमिसन ने अबतक एक-एक विकेट लिया है.

पहली पारी में न्यूजीलैंड ने बनाए 378 रन
इससे पहले, न्यूजीलैंड ने डेब्यू टेस्ट खेल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे के 347 गेंदों पर 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 200 रन की शानदार पारी के दम पर 378 रन बनाए. न्यूजीलैंड को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जैमिसन ने डॉमिनिक सिब्ले को खाता खोले बिना आउट किया. इसके कुछ देर बाद साउदी ने जैक क्राव्ली (2) को पवेलियन भेजा.

ये भी पढ़ें: डेवोन कॉन्वे ने रचा इतिहास, बने डेब्यू में ये कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज

इंग्लैंड की खराब शुरुआत 
न्यूजीलैंड ने दूसरे सत्र में इंग्लैंड को शुरुआती झटके देकर मैच पर पकड़ बनाने की कोशिश की और चायकाल तक उसे 25 रन पर दो झटके दिए. लेकिन तीसरा सत्र पूरी तरह बर्न्‍स और रूट के नाम रहा और इन दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई पारी खेल टीम को मुसीबत से उबारा.

3 विकेट पर 246 के स्कोर से हुआ दूसरे दिन का आगाज
इससे पहले, न्यूजीलैंड ने आज सुबह तीन विकेट पर 246 रन से आगे खेलना शुरू किया और कॉन्वे ने 136 तथा हेनरी निकोलस ने 46 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी की. निकोलस ने 175 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 61 रन बनाए. इसके बाद वुड और रॉबिंसन ने इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई और न्यूजीलैंड की पारी को लड़खड़ा दिया.

पुछल्ले बल्लेबाज नहीं खेल पाए लंबी पारी 
निकोलस के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने बीजे वाटलिंग (1), कॉलिन डी ग्रैंड होम (0) और मिशेल सेंटनर (0) के विकेट महज छह रन के अंदर गंवाए. इसके बाद दूसरे सत्र में रॉबिंसन ने काइल जैमिसन (9) को आउट किया और इसके कुछ देर बाद एंडरसन ने टिम साउदी (8) को आउट कर न्यूजीलैंड को नौवां झटका दिया.

डेब्यू टेस्ट में जड़ा दोहरा शतक 
कॉनवे ने दूसरे छोर से अपनी पारी को आगे बढ़ाए रखा और अपने डेब्यू टेस्ट में ही दोहरा शतक जड़ डाला. हालांकि, वह रन आउट होकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि नील वेगनर 21 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिंसन ने चार विकेट, मार्क वुड ने तीन विकेट और जेम्स एंडरसन ने दो विकेट लिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़