टूट गई ब्रॉड-एंडरसन की जोड़ी, दिग्गज इंग्लिश बॉलर ने किया संन्यास का ऐलान

विश्व क्रिकेट में गेंदबाजों की हिट जोड़ी की जब भी बात होती है तो ब्रॉड-एंडरसन की इंग्लिश जोड़ी का नाम जरूर लिया जाता है. इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने मिलकर अंग्रेजों को न जाने कितने मैच जिताए हैं लेकिन अब ये जोड़ी टूटने जा रही है. इनमें से एक तेज गेंदबाज ने संन्यास की घोषणा की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2023, 09:51 AM IST
  • स्टुअर्ट ब्रॉड ने संन्यास की घोषणा की
  • 'ब्रॉड सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक'
टूट गई ब्रॉड-एंडरसन की जोड़ी, दिग्गज इंग्लिश बॉलर ने किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्लीः विश्व क्रिकेट में गेंदबाजों की हिट जोड़ी की जब भी बात होती है तो ब्रॉड-एंडरसन की इंग्लिश जोड़ी का नाम जरूर लिया जाता है. इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने मिलकर अंग्रेजों को न जाने कितने मैच जिताए हैं. दोनों ने अब तक मिलकर रिकॉर्ड 1037 विकेट लिए हैं. लेकिन अब ये जोड़ी टूटने जा रही है. इनमें से एक तेज गेंदबाज ने संन्यास की घोषणा की है.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने संन्यास की घोषणा की
दरअसल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एशेज सीरीज के अंत में खेल से संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की है. ब्रॉड ने ओवल में अंतिम एशेज टेस्ट के तीसरे दिन के अंत में अपने 17 साल पुराने करियर को अलविदा कह दिया.

स्टुअर्ड ब्रॉड ने कहा, 'कल या सोमवार मेरा क्रिकेट का आखिरी मैच होगा. यह एक अद्भुत यात्रा रही, मेरे लिए नॉटिंघमशायर और इंग्लैंड बैज पहनना एक बड़ा सौभाग्य है.' ब्रॉड ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा कि 'मैं जानता हूं कि मैं अपने पसंदीदा खेल क्रिकेट को छोड़ना चाहता था. मैं अपने साथी खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए इससे अलविदा कहना चाहता था.' 

 

ब्रॉड सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एकः ईसीबी
ईसीबी ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि ब्रॉड ने 2007 में श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. क्रिकेट के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में जाने जाएंगे, जो टेस्ट विकेट लेने वालों की सर्वकालिक सूची में पांचवें स्थान पर हैं.

जेम्स एंडरसन के साथ ब्रॉड अपने देश के लिए 600 टेस्ट विकेट लेने वाले केवल दो तेज गेंदबाजों में से एक हैं और उन्होंने इस सप्ताह ओवल में अपने अंतिम गेम में अपना 150वां एशेज विकेट लिया. स्टुअर्ट ब्रॉड के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 167 टेस्ट में 602 विकेट लिए हैं. वहीं 121 वनडे में 178 विकेट और 56 टी20 में 65 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़िएः IND vs WI: अपने ही जाल में फंस गई टीम इंडिया, दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने बुरी तरह हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़