FIFA World Cup 2022: कतर में फुटबॉल प्रशंसकों को हो रही परेशानियां, जानें पूरी खबर

कतर में आयोजित इस वर्ल्ड कप में दुनिया के तमाम भागों से फैंस खेल का लुफ्त उठाने के लिए आ रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि इन प्रशंसकों को मैच देखने में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 05:19 PM IST
  • डिजिटल टिकट को लेकर संघर्ष करते दिखे फैंस
  • गुस्साए प्रशंसकों को संभालने में हो रही है मुश्किल
FIFA World Cup 2022: कतर में फुटबॉल प्रशंसकों को हो रही परेशानियां, जानें पूरी खबर

नई दिल्लीः कतर की मेजबानी में फीफा (Fédération Internationale de Football Association) वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. अब तक फुटबॉल के इस महाकुंभ में आठ मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं, कतर में आयोजित इस वर्ल्ड कप में कुल 32 टीमें भाग ले रही है और इन 32 टीमों को चार-चार के कुल आठ ग्रुपों में बांटा गया है, जिनके बीच कुल 64 मुकाबले खेले जाएंगे. वहीं, वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा. 

डिजिटल टिकट को लेकर संघर्ष करते दिखे फैंस
कतर में आयोजित इस वर्ल्ड कप में दुनिया के तमाम भागों से फैंस खेल का लुफ्त उठाने के लिए आ रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि इन प्रशंसकों को मैच देखने में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एक खबर के मुताबिक कतर में सैकड़ों फुटबॉल प्रशंसक मंगलवार को विश्व कप के अपने डिजिटल टिकट को लेकर संघर्ष करते दिखे क्योंकि फीफा के मोबाइल एप्लिकेशन में लगातार दूसरे दिन इसे लेकर भ्रम और निराशा बनी रही. दोहा में टिकट समस्याओं को लेकर बनी डेस्क के बाहर परेशान प्रशंसकों की लंबी कतार लग गई. कई लोगों ने बताया कि उनके टिकट फोन से अचानक गायब हो गए और उन्हें वापस नहीं लाया जा सका. 

परेशानियों से जूझ रहे हैं लोग
इस तरह की गड़बड़ी के कारण सोमवार को सैकड़ों प्रशंसक ईरान के खिलाफ इंग्लैंड के मैच की शुरुआत के कुछ मिनटों के खेल को देखने से चूक गये थे. दोहा के मध्य स्थित कन्वेंशन सेंटर में टिकट रिजॉल्यूशन पॉइंट के सामने प्रशंसक अपने टिकट की परेशानियों के बारे में एक-दूसरे को बताते दिखे. उन्होंने यहां वालेंटियर्स को अपने मोबाइल ऐप पर त्रुटि के संदेश दिखाए. 

गुस्साए प्रशंसकों को संभालने में हो रही है मुश्किल
मोहम्मद साजिद नाम के एक सुरक्षा गार्ड ने कहा कि जब सुबह भीड़ चरम पर थी तो कुछ गुस्साए प्रशंसकों को नियंत्रित करना मुश्किल हो गया था. मेक्सिको सिटी के 64 वर्षीय फुटबॉल प्रशंसक मार्सिया हर्नांडेज लाइन में अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा कि ऐप की समस्याओं ने उन्हें एक  इंग्लैंड-ईरान के खेल के पहले 20 मिनट को देखने से वंचित कर दिया. उन्होंने कहा, ‘मैं छह विश्व कप में गया हूं और मुझे कभी भी इस तरह की  समस्या नहीं हुई.’ उन्होंने कहा कि उनके दो टिकट उनके मोबाइल ऐप पर नहीं दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढे़ंः IND vs NZ: 'किसी को दिक्कत हो तो मुझसे बात करे', सैमसन को मौका नहीं देने पर हार्दिक ने तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़