FIFA World Cup 2022: 82वें मिनट में बेल ने दागा गोल, अमेरिका से खेला 1-1 से ड्रा

FIFA World Cup 2022: स्ट्राइकर गैरेथ बेल द्वारा 82वें मिनट में पेनल्टी की मदद से वेल्स ने मंगलवार को कतर में अपने फीफा विश्व कप 2022 अभियान के पहले मैच में यूएसए के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला. इस ड्रा का मदद से वेल्स ने ग्रुप बी में एक अंक सुरक्षित कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2022, 11:50 AM IST
  • वेल्स और अमेरिका के बीच मैच ड्रा
  • 82वें मिनट में गैरेथ बेल ने दागा गोल
FIFA World Cup 2022: 82वें मिनट में बेल ने दागा गोल, अमेरिका से खेला 1-1 से ड्रा

नई दिल्ली. सोमवार को फीफा वर्ल्ड कप 2022 में वेल्स और अमेरिका के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. अमेरिका की युवा टीम फीफा विश्व कप में जीत के करीब पहुंचते-पहुंचते रह गई. स्ट्राइकर गेरेथ बेल के गोल की मदद से वेल्स ने मैच में 1-1 से ड्रा खेला. बेल ने सोमवार की रात हुए इस फुटबॉल मैच के 82वें मिनट में पेनल्टी किक से गोल कर अपनी टीम को हार से बचा लिया.

अमेरिकी टीम इस ड्रा से काफी निराश दिखी, इससे उसके नॉकआउट चरण की राह और अधिक अनिश्चित हो गयी है. मिडफील्डर ब्रेंडन आरोनसन ने कहा, 'आपको लग रहा था कि मैच आपके हाथों में हैं और आप मैच जीतने जा रहे हो. यह आपके मुंह पर करारा तमाचे की तरह है.' 

अमेरिका की शुरुआत अच्छी रही थी. टिम विया के 36वें मिनट में किये गये गोल से टीम ने बढ़त बना ली थी. क्रिस्टियन पुलिसिच के पास से टिम विया ने गोल दागा. विया के पिता पूर्व ‘फीफा प्लेयर ऑफ द ईयर’ और लाइबेरिया के राष्ट्रपति जॉर्ज लिया भी दर्शको के बीच मौजूद थे.

बेल करियर का 41वां गोल दागा
वहीं, अमेरिका के कोच ग्रेग बरहाल्टर ने कहा, 'मैच के बाद लॉकर रूम में जाते हुए आप टीम मे निराशा को साफ देख सकते थे.' अमेरिकी टीम 2018 के टूर्नामेंट के लिये भी क्वालीफाई करने में चूक गयी थी. बेल ने इस तरह अपने करियर का 41वां गोल दागा. 109 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके बेल ने वेल्स को बराबरी पर ला दिया जो 1958 के बाद अपना पहला विश्व कप मैच खेल रही है. 

शुक्रवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी अमेरिका
बेल ने कहा, 'निश्चित रूप से, यह मुश्किल मैच था. पहले हाफ में हम जैसा खेल खेलना चाहते थे, वैसा नहीं कर सके जबकि अमेरिका काफी अच्छा खेला.' ग्रुप बी में अमेरिका की टीम अब शुक्रवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी जिसने ईरान को 6-2 से हराकर जीत के साथ अपना खाता खोला. वहीं वेल्स का सामना ईरान से होगा. 

यह भी पढ़िए- FIFA World Cup 2022 पर अलकायदा का खतरा, जिहाद छेड़ने की मांग की

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़