T20 World Cup Final: शाहीन की चोट, फ्लॉप बल्लेबाजी या 20 रनों की कमी! बाबर आजम ने बताई क्या है हार की असल वजह

एक समय पाकिस्तान की कमाल की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम दबाव में आ गयी थी लेकिन शाहीन शाह अफरीदी (2.1 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट) के चोटिल होकर मैदान से बाहर जाने के बाद मैच का रुख बदल गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 07:01 PM IST
  • शाहीन के चोटिल होने से हारा पाकिस्तान- बाबर आजम
  • सबसे शानदार है पाकिस्तान की गेंदबाजी- बाबर
T20 World Cup Final: शाहीन की चोट, फ्लॉप बल्लेबाजी या 20 रनों की कमी! बाबर आजम ने बताई क्या है हार की असल वजह

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप का कारवां इंग्लैंड के चैंपियन बनने के साथ समाप्त हो गया है. टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया. मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पांच विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही.

शाहीन के चोटिल होने से हारा पाकिस्तान- बाबर आजम

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को मिली करारी हार पर टीम के कप्तान बाबर आजम का मानना है कि अगर टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बीच मैच में चोटिल नहीं हुए होते तो मैच का परिणाम आज कुछ और होता.

'सबसे शानदार है पाकिस्तान की गेंदबाजी'

बाबर आजम ने कहा, 'हम मैच में 20 रन कम थे. टीम के स्कोर में और 20 रनों की बढ़ोतरी होती तो निश्चित रूप परिणाम हमारे पक्ष में होते, लेकिन टीम की आखिरी ओवर तक लड़ाई अविश्वसनीय थी. हमारी टीम की गेंदबाजी सर्वश्रेष्ठ में से एक है, लेकिन दुर्भाग्य से शाहीन अफरीदी की चोट ने हमें वास्तविक परिणाम से दूर रखा और एक अलग तरह का परिणाम हमें मिला, लेकिन हार और जीत खेल का हिस्सा है.'

'पूरी आजादी के साथ खेले टीम के खिलाड़ी'

इंग्लैंड को जीत पर बधाई देते हुए बाबर आजम ने कहा, 'इंग्लैंड की टीम को बधाई. हमें लगा कि हर कोई हमारा समर्थन करने के लिए यहां आया है, उसके लिए सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद. पिछले चार मैचों में टीम जिस तरह से गई है, वह अविश्वसनीय है. मैंने टीम के खिलाड़ियों से कहा कि वे स्वतंत्रता के साथ अपना स्वाभाविक खेल खेलें.'

कैच लेने के दौरान हुए थे चोटिल

बता दें कि हैरी ब्रूक को आउट करने के चक्कर में लॉन्ग ऑफ पर कैच लेने के दौरान शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए. इसके बाद वे इलाज कराने के लिए मैदान से बाहर चले गए. फिर मैच में 16 वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए. तब इंग्लैंड को जीत हासिल करने के लिए अंतिम 30 गेंदों में 41 रन चाहिए थे. हालांकि मुकाबले में शाहीन अफरीदी एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: सैम करन बने मैन ऑफ द टूर्नामेंट, बताया- किस तरह चटाई पाकिस्तान को धूल

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़