पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा, इंडिया नहीं जीतेगा विश्वकप, बताया कौन सी टीम सबसे प्रबल दावेदार

T20 World Cup 2022, Indian Cricket Team: संयुक्त अरब अमीरात में 2021 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम से लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन के स्थान पर फिनिशर टिम डेविड को लाकर बदलाव किया गया है. आस्ट्रेलियाई पिचों में ज्यादा स्पिन गेंदबाजी विकल्पों की आवश्यकता नहीं होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2022, 07:59 PM IST
  • 13 नवंबर से शुरू होगी खिताब बचाने की कवायद
  • टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया ने दिया है मौका
पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा, इंडिया नहीं जीतेगा विश्वकप, बताया कौन सी टीम सबसे प्रबल दावेदार

T20 World Cup 2022, Indian Cricket Team: भारत के पूर्व पुरुष विकेटकीपर-बल्लेबाज और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया अगले महीने से अपने घरेलू मैदान पर शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में ट्रॉफी जीतने के लिए प्रबल दावेदार है. ऑस्ट्रेलिया दुबई में खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर 2021 में अपना पहला खिताब जीतने के बाद गत चैंपियन के रूप में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के आठवें सीजन में प्रवेश करेगा.

13 नवंबर से शुरू होगी खिताब बचाने की कवायद

13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के लिए निर्धारित फाइनल के साथ, एरॉन फिंच की अगुआई वाली टीम को अपने खिताब की रक्षा के लिए करीम सहित कई सदस्यों का समर्थन प्राप्त है.

करीम ने स्पोर्ट्स 18 के शो स्पोर्ट्स ओवर द टॉप के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि वे एक मजबूत पक्ष वाली टीम है. टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में अपना योगदान देते हैं."

टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया ने दिया है मौका

संयुक्त अरब अमीरात में 2021 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम से लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन के स्थान पर फिनिशर टिम डेविड को लाकर बदलाव किया गया है. आस्ट्रेलियाई पिचों में ज्यादा स्पिन गेंदबाजी विकल्पों की आवश्यकता नहीं होती है.

करीम ने आगे कहा, "बडे मैदान में आपको कुछ पावर हिटर्स की जरूरत होती है, इसलिए वे इन फॉर्मेट वाले खिलाड़ियों को साइड में रखते हैं, जहां उनके पास टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल हैं."

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 2022: अगर नहीं सुधारी ये 3 चीजें तो सीरीज हार जाएगा भारत, नागपुर में होगी अग्नि परीक्षा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़