भारत ने जिस खिलाड़ी को बेंच पर बैठाया, श्रीलंका के पूर्व कप्तान उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय एकदिवसीय एकादश में जगह नहीं मिलने पर आश्चर्य जताते हुए शुक्रवार को कहा कि इस तरह का आक्रामक बल्लेबाज 30 से 50 रन की पारी से पूरे मैच का रुख मोड़ सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2023, 08:35 PM IST
भारत ने जिस खिलाड़ी को बेंच पर बैठाया, श्रीलंका के पूर्व कप्तान उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे

नई दिल्लीः श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय एकदिवसीय एकादश में जगह नहीं मिलने पर आश्चर्य जताते हुए शुक्रवार को कहा कि इस तरह का आक्रामक बल्लेबाज 30 से 50 रन की पारी से पूरे मैच का रुख मोड़ सकता है. 

'टीम का हिस्सा हो सकते हैं सूर्यकुमार'
श्रीलंका के लिए 157 एकदिवसीय में लगभग 5000 (4936) रन बनाने वाले चांदीमल ने कहा, ‘यह दिखाता है कि भारतीय क्रिकेट में कितनी प्रतिभा है. मुझे फिर भी लगता है कि सूर्यकुमार यादव एकदिवसीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं.’ श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय में सूर्यकुमार ने शतकीय पारी खेलकर टीम की जीत सुनिश्चित की थी. उनकी 51 गेंद में नाबाद 112 रन की पारी से भारत ने निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका को 91 रन के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से जीता था. 

'सूर्यकुमार की रन बनाने की गति से पड़ता है फर्क'
संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) में डेजर्ट्स वाइपर्स टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे चांदीमल ने कहा , ‘सूर्यकुमार यादव जैसा खिलाड़ी 30 से 50 रन की पारी से प्रतिद्वंद्वी टीम को परेशानी में डाल सकता है. उनकी रन बनाने की गति से काफी फर्क पड़ता है. इससे टीम के दूसरे खिलाड़ियों का काम आसान हो जाता है.’

टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला को गंवाने के बाद श्रीलंका की टीम तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 0-2 से पीछे है और इसका आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को खेला जायेगा. चांदीमल ने उम्मीद जताई कि टीम सकारात्मक क्रिकेट खेलकर दौरे को अच्छे से खत्म करेगी. 

'सकारात्मक क्रिकेट खेलें हमारे खिलाड़ी'
उन्होंने कहा, ‘भारत के खिलाफ उसकी घरेलू सरजमीं पर खेलना आसान नहीं है. लेकिन मैं चाहूंगा कि हमारे खिलाड़ी सकारात्मक क्रिकेट खेलें. सकारात्मक सोच के साथ बल्लेबाजी करें और सकारात्मक सोच के साथ गेंदबाजी करें.’ चांदीमल ने कहा कि आईएलटी20 की तरह के लीग से उन खिलाड़ियों को भी फायदा होगा जो राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं. 

दसुन शनाका के लिए बोली न लगने पर हैरान
पिछले साल फरवरी में अपना पिछला टी20 अंतरराष्ट्रीय और नवंबर में एकदिवसीय खेलने वाले इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘इस लीग में अच्छा प्रदर्शन कर खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं. अपने कौशल को दुनिया को दिखाने का यह अच्छा मंच है.’ चांदीमल ने इस बात पर हैरानी जताई कि उनकी राष्ट्रीय टीम के कप्तान दासुन शनाका के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगायी. 

उन्होंने कहा, ‘इस मुझे हैरानी हुई. वह ऐसा खिलाड़ी है, जो छोटे प्रारूप में कभी में मैच के रुख को बदल सकता है. मुझे उम्मीद है कि भविष्य में कोई टीम उसे अपने साथ जोड़ेगी.’ 

भारत के खिलाफ शनाका ने बनाए हैं रन
शनाका ने भारत के खिलाफ मौजूदा शृंखला के शुरुआती एकदिवसीय में नाबाद 108 रन की पारी खेली. उन्होंने इससे पहले टी20 श्रृंखला में भी गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था. दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने नाबाद 56 रन की पारी खेलने के बाद चार रन देकर दो विकेट झटके थे जिससे श्रीलंका ने 16 रन से मैच जीता था.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः एंकर बहू के चलते नहीं जाएगी बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी की कुर्सी, नैतिकता अधिकारी ने दिया ये आदेश

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़