FRENCH OPEN 2021: नोवाक जोकोविच ने सिसिपास को मात देकर जीता पुरुष एकल खिताब

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच(Novak Djkovic) ने FRENCH OPEN 2021 का पुरुष एकल खिताब अपने नाम कर लिया है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Jun 13, 2021, 11:24 PM IST

ट्रेंडिंग तस्वीरें

FRENCH OPEN 2021: नोवाक जोकोविच ने सिसिपास को मात देकर जीता पुरुष एकल खिताब

पेरिस: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने रविवार को ग्रीस के स्टीफेनोस सिसापस को पांच सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में मात देकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन खिताब पर कब्जा कर लिया. इससे पहले साल 2016 में जोकोविच ने फ्रेंच ओपन का पुरुष एकल खिताब अपने नाम किया था. 

पहले दो सेट में पिछड़ने के बाद नोवाक जोकोविच ने शानदार वापसी करते हुए अंतिम तीन सेट अपने नाम कर लिए और पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में खिताबी जीत हासिल करने के इरादे से उतरे सिसिपास का सपना तोड़ दिया. सिसिपास ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला सेट 6-7(6-8) से अपने नाम कर लिया. इसके बाद उन्होंने 2-6 के अंतर से दूसरा सेट भी अपने नाम कर लिया. 

लेकिन इसके बाद जोकोविच ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए शानदार वापसी की और अंतिम तीन सेट 6-3, 6-2, 6-4 के अंतर से अपने नाम करके खिताब अपने नाम कर लिया. दुनिया के पांचवे नंबर के खिलाड़ी सिसिपास के पास जोकोविच के शानदार खेल का कोई जवाब नहीं था. 

दूसरी बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम करने के साथ ही जोकोविच ने अपने ग्रैंड स्लैम खिताब की संख्या को 19 तक पहुंचा दिया है. वो सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोजर फेडरर(20) और राफेल नडाल(20) के बाद तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़