CWG 2022: संकेत सरगर को केंद्र सरकार से मिली बड़ी राहत, ब्रिटेन में ही करा सकते हैं इलाज

संकेत 55 किग्रा वर्ग में रजत पदक हासिल करने के दौरान लगी कोहनी की चोट (यूसीएल) के इलाज के लिए ब्रिटेन में ही रुके रहेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2022, 05:12 PM IST
  • 3 महीने ब्रिटेन में ही इलाज करा सकते हैं संकेत
  • संकेत सरगर ने जीता था सिल्वर मेडल
CWG 2022: संकेत सरगर को केंद्र सरकार से मिली बड़ी राहत, ब्रिटेन में ही करा सकते हैं इलाज

CWG 2022 Updates: बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के पहले पदक विजेता भारोत्तोलक संकेत महादेव सरगर को केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है. संकेत 55 किग्रा वर्ग में रजत पदक हासिल करने के दौरान लगी कोहनी की चोट (यूसीएल) के इलाज के लिए ब्रिटेन में ही रुके रहेंगे. ब्रिटेन में इलाज कराने के लिए उनके सामने वीजा समस्या बन रहा है. 

3 महीने ब्रिटेन में ही इलाज करा सकते हैं संकेत

‘अलनार कॉलेटेरल लिगामेंट’ यानि यूसीएल की चोट को ठीक होने में कम से कम तीन महीने का समय लगता है. संकेत जब पदक वितरण समारोह में आए थे तो उनके दाहिने हाथ में पट्टियां बंधी थी. 

टीम सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘‘संकेत के पास दो विकल्प थे. वापस भारत जाकर वहां उपचार कराना या फिर यहीं इलाज करवाना. शुरुआती परीक्षण के बाद हमें लगा कि ब्रिटेन में रुक कर ही इलाज कराना उचित रहेगा. हम कोहनी से जुड़े विशेषज्ञ से बात कर रहे हैं और सरकार ने उनके इलाज के लिए मंजूरी दे दी है.’’ 

संकेत ने जीता था सिल्वर मेडल

महाराष्ट्र के 21 वर्षीय संकेत ने कुल 248 किग्रा (स्नैच में 113 और क्लीन एवं जर्क में 135 किग्रा) वजन उठाकर भारत के लिए पदक जीता था. संकेत को मलेशिया के स्वर्ण पदक विजेता अनिक कासदान से कड़ी चुनौती मिली. संकेत ने आखिर में 248 किग्रा भार उठाने का प्रयास किया लेकिन इस वजन को उठाने की कोशिश में उनकी कोहनी चोटिल हो गई थी. 

ये भी पढ़ें- CWG 2022: लॉन बॉल के फाइनल में पहुंचा भारत, बढ़ गई एक और गोल्ड मेडल की आस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़