IPL 2024: मुंबई फिर अपना पहला मैच हारी, तेवतिया और सुदर्शन रहे हीरो

 मुंबई ने लगातार 11वीं बार सीजन में अपना पहला मुकाबला गंवाया है. टीम को ओपनिंग मैच आखिरी जीत 2012 के सीजन में मिली थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2024, 12:01 AM IST
  • जानें कैसा रहा मैच
  • रोहित ने दिखाया दम
IPL 2024: मुंबई फिर अपना पहला मैच हारी, तेवतिया और सुदर्शन रहे हीरो

नई दिल्लीः  आईपीएल के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को फिर हार का सामना करना पड़ा. गुजरात टाइटंस ने हार्दिक की कप्तानी वाली मुंबई को को 6 रन से हराया. मुंबई ने लगातार 11वीं बार सीजन में अपना पहला मुकाबला गंवाया है. टीम को ओपनिंग मैच आखिरी जीत 2012 के सीजन में मिली थी. 

168 रन चेज नहीं कर पाई मुंबई
रविवार रात को अहमदाबाद में मुंबई 168 रन का टारगेट चेज करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन ही बना सकी. इससे पहले, गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए. साई सुदर्शन ने 45 और कप्तान शुभमन गिल ने 31 रन का योगदान दिया. जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट चटकाए. जेराल्ड कूट्जी को 2 विकेट मिले. एक विकेट पीयूष चावला के खाते में आया.

बुमराह ने किया कमाल
दो साल में आईपीएल का पहला मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर तीन विकेट लिये जिसकी मदद से मुंबई इंडियंस ने रविवार को गुजरात टाइटंस को छह विकेट पर 168 रन पर रोक दिया . बायें हाथ के युवा बल्लेबाज बी साइ सुदर्शन ने 39 गेंद में 45 रन बनाये जबकि राहुल तेवतिया ने 15 गेंद में 22 रन की पारी खेली . 

मुंबई के आक्रमण की धुरी बुमराह रहे जो कमर के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण पिछली बार एक भी मैच नहीं खेल सके थे . उन्होंने 17वें ओवर में डेविड मिलर और सुदर्शन को तीन गेंद के भीतर आउट किया . इससे पहले मुंबई के नये कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया . रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी से दम दिखाया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़