WTC Final 2023: इस दिन होगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला, आईसीसी ने जारी की तारीख

WTC Final 2023: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को पुष्टि की कि शीर्ष दो टेस्ट टीम के बीच दूसरी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल 7 से 11 जून तक द ओवल में खेला जाएगा जबकि 12 जून रिजर्व दिन होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2023, 04:48 PM IST
  • नहीं हुआ है फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों का फैसला
  • 'भारत में अपनी जगह सुनिश्चित कर लेगा ऑस्ट्रेलिया'
WTC Final 2023: इस दिन होगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला, आईसीसी ने जारी की तारीख

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को पुष्टि की कि शीर्ष दो टेस्ट टीम के बीच दूसरी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल 7 से 11 जून तक द ओवल में खेला जाएगा जबकि 12 जून रिजर्व दिन होगा. 

बता दें कि द ओवल ने 100 से अधिक टेस्ट मैचों की मेजबानी की है और जून में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका की शीर्ष दो टीम यहां आमने-सामने होंगी. आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल टेस्ट कैलेंडर का शीर्ष मुकाबला है. आईसीसी डब्ल्यूटीसी की शीर्ष दो टीम का फैसला दो साल में 24 सीरीज और 61 टेस्ट मैच खेलने के बाद होगा. 

नहीं हुआ है फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों का फैसला
फाइनल खेलने वाली शीर्ष दो टीम का फैसला अभी नहीं हुआ है लेकिन अगले कुछ हफ्तों में कई महत्वपूर्ण मुकाबले होने हैं जिनसे शीर्ष दो टीम का फैसला होगा. ऑस्ट्रेलिया अभी अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहा है जबकि भारत दूसरे स्थान पर है. ये दोनों टीम गुरुवार से नागपुर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी. अभी छह टीम के पास फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का सुनहरा मौका है. शीर्ष दो टीम को तीसरे स्थान पर चल रहे श्रीलंका और चौथे स्थान पर चल रहे दक्षिण अफ्रीका से कड़ी टक्कर मिलेगी. दक्षिण अफ्रीका को फरवरी और मार्च में गत डब्ल्यूटीसी चैंपियन न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की दो सीरीज खेलनी हैं. 

'भारत में अपनी जगह सुनिश्चित कर लेगा ऑस्ट्रेलिया'
डब्ल्यूटीसी (WTC) फाइनल में जगह सुनिश्चित करने की संभावना पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा, ‘विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने की संभावना ने पिछले कुछ वर्षों में हमें काफी प्रेरित किया है विशेषकर पिछली बार ओवर गति के कारण चूकने के बाद. हमें विश्वास है कि पिछले 12 महीने में ठोस क्रिकेट खेलने के बाद हम यहां भारत में अपनी जगह सुनिश्चित कर लेंगे. फाइनल में जगह बनाना खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए शानदार इनाम होगा जिन्होंने इतना अच्छा काम किया है.’

'टीम के रूप में हमने लगातार प्रगति और विकास किया है'
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा लगातार दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने को लेकर उत्सुक हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम की अगुआई करना विशेष होगा. हमने टीम के रूप में प्रगति और विकास किया है और जून में ओवल में हमारे पास मेस (विश्व चैंपियनशिप गदा) उठाने का मौका होगा लेकिन हमें पता है कि हमें पहले ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम से निपटना होगा. मैं फाइनल में जगह बनाने की संभावना को लेकर रोमांचित हूं और उम्मीद करता हूं कि हम इतिहास रचेंगे.’

ये भी पढ़ेंः ICC ने जारी की खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग, करियर के सर्वश्रेष्ठ स्थान पर पहुंचे शुभमन गिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़