ICC ने जारी किये अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनी, रेस में शामिल है ये भारतीय

ICC Player of the Month Award: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ओर से खिलाड़ियों को हर महीने उनके प्रदर्शन के लिये दिये जाने वाले प्लेयर ऑफ द मंथ के अगस्त महीने के नॉमिनिज का नाम जारी कर दिया गया है. आईसीसी ने जहां पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, बेन स्टोक्स, जिंबाब्वे के सिकंदर रजा और न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर को नामित किया है तो वहीं पर महिला क्रिकेट में भारत की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज और ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्रा का नाम शामिल किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 06:00 PM IST
  • प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में बेन स्टोक्स
  • इस दिग्गज भारतीय का नाम भी है शामिल
ICC ने जारी किये अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनी, रेस में शामिल है ये भारतीय

ICC Player of the Month Award: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ओर से खिलाड़ियों को हर महीने उनके प्रदर्शन के लिये दिये जाने वाले प्लेयर ऑफ द मंथ के अगस्त महीने के नॉमिनिज का नाम जारी कर दिया गया है. आईसीसी ने जहां पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, बेन स्टोक्स, जिंबाब्वे के सिकंदर रजा और न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर को नामित किया है तो वहीं पर महिला क्रिकेट में भारत की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज और ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्रा का नाम शामिल किया है.

प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में बेन स्टोक्स

उल्लेखनीय है कि बेन स्टोक्स को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में खेली गई उनकी मैच जिताऊ पारी के लिये नामित किया गया है तो वहीं पर सिकंदर रजा को जिम्बाब्वे के लिये किये जा रहे लगातार शानदार प्रदर्शन के लिये नॉमिनेट किया गया है. मिशेल सैंटनर ने न्यूजीलैंड की ओर से बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है जिसके चलते उनक नाम भी रेस में शामिल है.

वहीं अगस्त के महीने में आयोजित किये गये राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाली जेमिमा रॉड्रिगेज को महिला वर्ग के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिये रेस में सबसे आगे माना जा रहा है. बर्मिंघम में खेले गये कॉमनवेल्थ गेम्स में जेमिमा ने भारत के लिये शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

इस दिग्गज भारतीय का नाम भी है शामिल

जेमिमा ने भारत के लिये 5 मैचों में 146 रन बनाये और सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बैटर्स की लिस्ट में पांचवे पायदान पर रही. उन्होंने बारबडोस के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत की ओर से 46 गेंद में सर्वाधिक नाबाद 56 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

दूसरी तरफ बेथ मूनी राष्ट्रमंडल खेलों की सबसे सफल बल्लेबाज रहीं. उन्होंने आस्ट्रेलिया के अंतिम ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंद में 70 रन बनाए और फिर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 गेंद में 36 रन की पारी खेली. ताहलिया ने अपने आलराउंड प्रदर्शन से प्रभावित किया. उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार शामिल महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वह पांच मैच में आठ विकेट के साथ टूर्नामेंट की संयुक्त रूप से दूसरी सबसे सफल गेंदबाज रहीं. 

इसे भी पढ़ें- T20 क्रिकेट के बादशाह बने विराट कोहली, पाकिस्तान के खिलाफ फिर छीनी नंबर 1 की कुर्सी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़