ICC Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने पहली बार मारी बाजी, टॉप पर कब्जा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 0 और 7 के स्कोर करने के बाद बाबर को पिछले हफ्ते की रैंकिंग अपडेट में दो पायदान का नुकसान हुआ था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2021, 03:43 PM IST
  • बाबर आजम को भी हुआ फायदा
  • एशेज सीरीज में मार्नस ने दिखाया दम
ICC Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने पहली बार मारी बाजी, टॉप पर कब्जा

दुबईः एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हीरो रहे मार्नस लाबुस्चागने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टी20 में एक बार फिर नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं.

पहली बार जमाया कब्जा
एशेज के अब तक के दो मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज लबुस्चागने पहली बार आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर आ गए हैं.करियर के सर्वश्रेष्ठ 912 रेटिंग अंक के साथ, उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (897) को पीछे छोड़ दिया है, जिससे वह दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

दमदार रहा था प्रदर्शन
सीरीज से पहले चौथे स्थान पर रहे लबुस्चागने ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत में 74 रन बनाए थे, जिससे उनको दो पायदानों का फायदा हुआ था और वह रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए थे. एडिलेड में दूसरे टेस्ट के दौरान उन्होंने 103 और 51 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रनों से हराकर एशेज में 2-0 की बढ़त बना ली.

मिशेल स्टार्क को भी फायदा
उनकी टीम के साथी मिशेल स्टार्क दूसरे टेस्ट में 80 रन देकर छह विकेट लेने के बाद गेंदबाजी रैंकिंग के शीर्ष 10 में शामिल हो गए. अब वह 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं. स्टार्क ने गेंदबाजी के अलावा बल्ले से भी दोनों पारियों में नाबाद 39 और 19 रन बनाए, जिससे वह टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में नंबर 6 पर आ गए.

रूट का भी जलवा
इंग्लैंड के कप्तान रूट ने ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग प्राप्त की. दूसरे टेस्ट में 86 रन और तीन विकेट लेने के बाद दो स्थान की बढ़त के साथ नंबर 10 पर पहुंच गए.
वहीं, टी20 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर से बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः 10 विकेट लेने के 18 दिन बाद एजाज पटेल ने दिया बड़ा रिएक्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 0 और 7 के स्कोर करने के बाद बाबर को पिछले हफ्ते की रैंकिंग अपडेट में दो पायदान का नुकसान हुआ था. लेकिन तीसरे मैच में 79 रनों की पारी के बाद वह इंग्लैंड के डेविड मलान के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, जिसने पाकिस्तान को वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप करने में मदद की. उनके साथी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 798 के साथ तीसरा पायदान हासिल कर लिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़