Womens T20 World Cup: रंग में लौटी भारतीय महिला टीम, बांग्लादेश को अभ्यास मैच में हराया

 ऋषा घोष के आक्रामक अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 52 रन से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2023, 11:26 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • इस खिलाड़ी ने खेली दमदार पारी
Womens T20 World Cup: रंग में लौटी भारतीय महिला टीम, बांग्लादेश को अभ्यास मैच में हराया

नई दिल्लीः ऋषा घोष के आक्रामक अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 52 रन से हरा दिया. भारत के 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम आठ विकेट पर 131 रन ही बना सकी.

देविका ने दिखाई दमदार गेंदबाजी
देविका वैद्य (21 रन पर दो विकेट) भारत की सबसे सफल गेंदबाज रहीं जबकि राजेश्वरी गायकवाड़, अंजलि सरवानी, दीप्ति शर्मा, राधा यादव और शेफाली वर्मा ने एक-एक विकेट चटकाए. बांग्लादेश की ओर से कप्तान निगार सुल्ताना (40) और सलामी बल्लेबाज मुर्शीदा खातून (32) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए.

बल्लेबाजी करने उतरी थी टीम इंडिया
भारत ने इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पावर प्ले में 35 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद ऋषा (नाबाद 91) और जेमिमा रोड्रिग्ज (41) ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की तेजतर्रार साझेदारी टीम का स्कोर पांच विकेट पर 183 रन तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ेंः जानिए कौन हैं विक्टोरियो गौरी जिनके जज बनने पर मचा है बवाल, ऐसा रहा है करियर

ऋषा ने 56 गेंद की अपनी पारी के दौरान नौ छक्के और तीन चौके मारे जबकि जेमिमा ने 27 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का जड़ा. पूजा वस्त्रकार ने अंत में चार गेंद में दो छक्कों से नाबाद 13 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से नाहिदा अख्तर ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़