IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 से आगे है भारत, कप्तान ने इसे दिया जीत का श्रेय

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला नागपुर में खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया पारी और 132 रनों से विजयी रही. अपनी इस शानदार जीत के साथ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. पहले मैच में टीम को मिली सफलता के बाद कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ जमकर हो रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 06:46 PM IST
  • कोहली को बताया सफलता का राज
  • कोहली से रोहित ने सीखी ये खास बात
IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 से आगे है भारत, कप्तान ने इसे दिया जीत का श्रेय

नई दिल्लीः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला नागपुर में खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया पारी और 132 रनों से विजयी रही. अपनी इस शानदार जीत के साथ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. पहले मैच में टीम को मिली सफलता के बाद कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ जमकर हो रही है. 

कोहली को बताया सफलता का राज
वहीं, रोहित शर्मा अपनी सफलता का राज विराट कोहली को बता रहे हैं. रोहित शर्मा का कहना है कि उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में कई सारी नई चीजें सिखी जिनका फायदा उन्हें अब मिल रहा है. गौरतलब है कि विराट कोहली ने पिछले साल जनवरी में टीम इंडिया की सभी फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ दी थी. 

कोहली से रोहित ने सीखी ये खास बात
पहले टेस्ट मैच में मिली शानदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'जब विराट कोहली टीम में कप्तान थे, तब मैंने एक बात पर ध्यान दिया कि चाहे हमें मैच में विकेट मिले या न मिले हमें लगातार दबाव बनाए रखने की कोशिश जारी रखनी चाहिए. इससे ये होता है कि विपक्षी टीम के खिलाड़ी गलती कर जाते हैं और उसका फायदा हमें मिलता है. विराट की कप्तानी में जब गेंदबाज गेंदबाजी करते थे तो ये बात मैने सीखी और अब मैं भी मैदान पर ऐसा करने की कोशिश करता हूं.' 

'गेंदबाजी में रखना चाहिए इस चीज का ख्याल'- रोहित
उन्होंने आगे कहा, 'मैच में दबाव रखना चाहिए. अब ये जरूरी थोड़े न है कि हर एक गेंद पर आपको विकेट मिल जाए. ऐसा कभी नहीं होने वाला है. हां, हम इसके लिए लगातार कोशिश कर सकते हैं. हमें गेंद को सही जगह पर डालनी चाहिए और बाकी पिच को अपनी मदद करने देनी चाहिए.'

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: नागपुर टेस्ट की हार के बाद घबराये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा-ICC को देना चाहिये दखल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़