IND vs AUS: सीरीज के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 से पीछे चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. खबर आ रही है कि कंगारू टीम ने अपने स्पिनर एशटन एगर को रिलीज कर दिया है और वे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं. इस पूरे मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर टोनी डोडेमेड का कहना है कि एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए रिलीज किया गया है. वे घरेलू सत्र के अंतिम चरण में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2023, 02:54 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका
  • टीम में नहीं मिला खेलने का मौका
IND vs AUS: सीरीज के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

नई दिल्लीः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 से पीछे चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. खबर आ रही है कि कंगारू टीम ने अपने स्पिनर एशटन एगर को रिलीज कर दिया है और वे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं. इस पूरे मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर टोनी डोडेमेड का कहना है कि एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए रिलीज किया गया है. वे घरेलू सत्र के अंतिम चरण में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे. 

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका
इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण तो लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन अपने बच्चे के जन्म के लिए और कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे. ऐसे में कंगारू टीम को लगा ये एक और बड़ा झटका है. हालांकि, मिचेल स्वेपसन और पैट कमिंस इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ जाएंगे.

'टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ कर चुके हैं एशटन एगर'
टोनी डोडेमेड ने कहा, ‘एशटन एगर टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ कर चुके हैं. उन्होंने काफी अच्छा काम किया है. नागपुर में पहले टेस्ट में मरफी, एगर और स्वेपसन के बीच चयन काफी करीबी रहा कि हमें किस स्पिनर को उतारना चाहिए. सवाल था कि दो ऑफ स्पिनरों को एक साथ उतारा जाए या नहीं. दूसरे टेस्ट में मैथ्यू कुहेनमैन भी शामिल हो गए थे जिसके बाद भी काफी करीबी फैसला रहा. हमने फैसला किया कि मैथ्यू की शैली यहां की परिस्थितियों के अनुकूल होगी.’ 

टीम में नहीं मिला खेलने का मौका
बता दें कि एशटन एगर को चार मैचों की सीरीज में टीम में शामिल तो किया गया लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. वे बीना एक भी मैच खेले ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ऑफ स्पिनर टॉड मरफी को उन पर तरजीह देकर पहले टेस्ट की टीम में चुना था. हालांकि, दूसरे टेस्ट में अस्ट्रेलिया ने अपने तीन स्पिनरों को उतारा लेकिन इस बार भी एशटन एगर को जगह नहीं मिली. दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को डेब्यू कराया और डेब्यू मैच में कुहनेमैन ने दो विकेट चटकाए. 

नौ मार्च को होगा सीरीज का अंतिम मैच 
बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी का तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर में शुरू होगा. वहीं, अंतिम टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. साथ ही संभावना है कि एशटन एगर मार्च में शुरू होने वाले वनडे सीरीज में अपने टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः Womens T20 World Cup: सेमीफाइनल के पहले मैच में भारत-ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना, जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़