Ind vs Ban: डेब्यू से भी चूके और करोड़ों का नुकसान भी हो गया, जानें हर्षित राणा को क्या हुआ?

Ind vs Ban T20, Harshit Rana: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरे टी20 में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया. उनकी जगह तेज गेंदबाज हर्षित राणा को मौका मिलना लगभग तय था लेकिन वह बीमार हो गए हैं. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर अपडेट दिया है कि हर्षित राणा वायरल संक्रमण की वजह से तीसरे टी20I के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और टीम के साथ स्टेडियम तक नहीं गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2024, 07:08 PM IST
  • हर्षित के लिए कैसे बदल गए समीकरण
  • जानें क्या हैं आईपीएल में रिटेंशन के नियम
Ind vs Ban: डेब्यू से भी चूके और करोड़ों का नुकसान भी हो गया, जानें हर्षित राणा को क्या हुआ?

नई दिल्लीः Ind vs Ban T20, Harshit Rana: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरे टी20 में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया. उनकी जगह तेज गेंदबाज हर्षित राणा को मौका मिलना लगभग तय था लेकिन वह बीमार हो गए हैं. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर अपडेट दिया है कि हर्षित राणा वायरल संक्रमण की वजह से तीसरे टी20I के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और टीम के साथ स्टेडियम तक नहीं गए.

 

आईपीएल ऑक्शन से पहले मौका गंवाया

इस वजह से हर्षित राणा को बड़ा नुकसान भी हो गया है. न सिर्फ उन्होंने टीम इंडिया में डेब्यू का मौका गंवाया बल्कि आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिलता तो वह अनकैप्ड खिलाड़ी नहीं रहते. ऐसे में उनको इसका सीधा फायदा आईपीएल ऑक्शन में मिलता.

हर्षित के लिए कैसे बदल गए समीकरण

दरअसल हर्षित राणा आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हैं. हर टीम के लिए आईपीएल में खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है. हर्षित राणा अभी अनकैप्ड प्लेयर हैं. अगर वह इस मुकाबले में डेब्यू करते तो वो कैप्ड प्लेयर बन जाते. ऐसे में अगर केकेआर उन्हें रिटेन करती तो उसे हर्षित राणा के लिए कम से कम 11 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े लेकिन वह बीमार होने की वजह से डेब्यू नहीं कर पाए इसलिए अब अगर उन्हें केकेआर रिटेन करती है तो फ्रेंचाइजी को 4 करोड़ रुपये ही खर्च करने पड़ेंगे. 

जानें क्या हैं आईपीएल में रिटेंशन के नियम

इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन के नियमों में बदलाव हुआ है. फ्रेंचाइजी ज्यादा से ज्यादा 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इनमें पहला रिटेंशन 18 करोड़ रुपये का होगा. दूसरा 14 करोड़ और तीसरा 11 करोड़ रुपये का होगा. वहीं चौथा रिटेंशन फिर 18 करोड़ रुपये का होगा और पांचवां रिटेंशन 14 करोड़ रुपये का होगा. फ्रेंचाइजी 1 अनकैप्ड प्लेयर को 4 करोड़ रुपये में रिटेन कर सकती है.

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban Live: सूर्यकुमार यादव ने जीता टॉस, अर्शदीप सिंह बाहर, जानें कौन आया प्लेइंग 11 में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़