IND vs ENG: इंग्लैंड के स्पिनर के जाल में फंसा भारत, बड़ी बढ़त की ओर मेहमान

जायसवाल ने गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करके भारतीय पारी को संवारने का बीड़ा उठाया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 05:26 PM IST
  • जानें क्या है भारत की स्थिति
  • टीम इंडिया बड़े संकट में
IND vs ENG: इंग्लैंड के स्पिनर के जाल में फंसा भारत, बड़ी बढ़त की ओर मेहमान

नई दिल्लीः शोएब बशीर (84 रन देकर चार विकेट) और टॉम हार्टली (47 रन देकर दो विकेट) ने भारतीय बल्लेबाजों को अपने स्पिन जाल में फंसाकर इंग्लैंड को चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को पहली पारी में बढ़त हासिल करने की तरफ अग्रसर किया. भारत ने इंग्लैंड के पहली पारी के 353 रन के जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 219 रन बनाए. इस तरह से भारत अभी इंग्लैंड से 134 रन पीछे है.

जायसवाल के अलावा सभी रहे फ्लॉप
सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को छोड़कर भारत के युवा बल्लेबाजों को स्पिनरों के लिए अनुकूल पिच से सामंजस्य बिठाने में परेशानी हुई. जायसवाल ने 117 गेंद पर 73 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है. वह 55 रन पर पहुंचते ही एक टेस्ट श्रृंखला में 600 या इससे अधिक रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने. उन्होंने पिछले दो मैच में दोहरे शतक जमाए थे. भारत का स्कोर एक समय सात विकेट पर 177 रन था, लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (58 गेंद पर नाबाद 30) और कुलदीप यादव (72 गेंद पर नाबाद 17) ने दिन के बाकी बचे 17.4 ओवर में कोई झटका नहीं लगने दिया. 

आठवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी
इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए अभी तक 42 रन की साझेदारी की है. भारत ने पहले सत्र में कप्तान रोहित शर्मा (02) तथा दूसरे सत्र में शुभमन गिल (38), रजत पाटीदार (17) और रविंद्र जडेजा (12) के विकेट गंवाए. इंग्लैंड की तरफ से दूसरे सत्र में तीनों विकेट बशीर ने लिये. जायसवाल, सरफराज खान (14) और रविचंद्रन अश्विन (01) तीसरे सत्र में पवेलियन लौटे. इससे पहले इंग्लैंड की पारी का आकर्षण जो रूट का शतक रहा. वह 274 गेंद पर 10 चौकों की मदद से 122 रन बनाकर नाबाद रहे. 

उन्होंने ओली रॉबिंसन (96 गेंद पर 58 रन) के साथ आठवें विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी की. भारत की तरफ से जडेजा ने 67 रन देकर चार विकेट लिए. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे ओवर में ही रोहित का विकेट गंवा दिया. अनुभवी जेम्स एंडरसन की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद रोहित के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर बेन फॉक्स के दस्तानों में समा गई. जायसवाल ने गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करके भारतीय पारी को संवारने का बीड़ा उठाया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़