IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का ऐलान, टीम में हुआ बड़ा बदलाव

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा. इसे देखते हुए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. इसमें बदलाव भी हुआ है. मार्क वुड की टीम में वापसी हुई है. वहीं, ओली रॉबिन्सन को ब्रेक दिया गया है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2024, 02:58 PM IST
  • पहले मैच में इंग्लैंड को मिली थी जीत
  • एक ही मैच खेल पाए हैं रॉबिन्सन
IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का ऐलान, टीम में हुआ बड़ा बदलाव

नई दिल्लीः IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा. इसे देखते हुए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. इसमें बदलाव भी हुआ है. मार्क वुड की टीम में वापसी हुई है. वहीं, ओली रॉबिन्सन को ब्रेक दिया गया है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है. 

दो मैच खेल पाए हैं मार्क वुड 
मार्क वुड अभी तक भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में सिर्फ दो मुकाबले ही खेल पाए हैं. रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच का वे हिस्सा नहीं थे. उन्होंने भारत के खिलाफ हैदराबाद और राजकोट में खेला था. राजकोट टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट चटकाए थे. 

एक ही मैच खेल पाए हैं रॉबिन्सन
हालांकि, इसके बाद वे कुछ कमाल दिखाने में नाकाम रहे. वहीं, ओली रॉबिन्सन इस सीरीज में सिर्फ एक ही मुकाबला खेल पाए हैं. ओली रॉबिन्सन रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे. इस दौरान उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी. लेकिन गेंदबाजी से कमाल दिखाने में रॉबिन्सन चूक गए थे. वे मुकाबले में एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए थे. 

पहले मैच में इंग्लैंड को मिली थी जीत 
बात अगर भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की करें, तो पहले मैच में इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत दर्ज की थी. लेकिन इसके बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए तीन मुकाबले अपने नाम किए. अब सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है. अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत जाती है, तो सीरीज 4-1 से भारत के नाम हो जाएगा. वहीं, हारने की स्थिति में 3-2 से सीरीज भारत के नाम ही रहेगा. 

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवनः जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर. 

ये भी पढ़ेंः WPL में आज गुजरात और बैंगलोर के बीच कांटे की टक्कर, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़