IND vs ENG: माइकल वॉन ने टीम इंडिया के साथ सीरीज से पहले इंग्लैंड को दी चेतावनी, जानें क्या कहा

वॉन ने कहा कि जब इंग्लैंड को मजबूत भारतीय स्पिन आक्रमण का सामना करना पड़ेगा. जिसमें अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल शामिल हैं, तो उनके होश उड़ सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2023, 03:49 PM IST
  • जानें क्या बोले माइकल वॉन
  • इंग्लैंड को दी ये चेतावनी
IND vs ENG: माइकल वॉन ने टीम इंडिया के साथ सीरीज से पहले इंग्लैंड को दी चेतावनी, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत दौरे से पहले इंग्लैंड को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि उनका आक्रामक रवैया, जिसे अक्सर 'बैजबॉल' कहा जाता है. वो एक विश्व स्तरीय टीम और खतरनाक स्पिन आक्रमण जिसमें रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा शामिल हैं, उनके आगे कायम रख सके.

जानें ईसीबी ने क्या कहा
इंग्लैंड भारत का दौरा करने के लिए तैयार है. इसीबी ने सोमवार रात को अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें विशेष रूप से चार विशेषज्ञ स्पिनरों की प्रभावशाली संख्या शामिल है जो बदलते उपमहाद्वीप की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के लिए तैयार हैं. एशेज के दौरान इंग्लिश मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन की सफलता की ओर इशारा करते हुए, जहां उन्होंने आमतौर पर स्पिनरों के लिए प्रतिकूल मानी जाने वाली परिस्थितियों में 9 विकेट लिए, वॉन ने कहा कि जब इंग्लैंड को मजबूत भारतीय स्पिन आक्रमण का सामना करना पड़ेगा. जिसमें अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल शामिल हैं, तो उनके होश उड़ सकते हैं.

क्या बोले माइकल वॉन
वॉन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, "दुनिया में खेलने के लिए सबसे कठिन जगह भारत है और अगर आप वास्तव में एशेज पर जाएं, जब नाथन लियोन फिट थे और अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे था."इंग्लैंड 25 जनवरी से 11 मार्च तक 5 टेस्ट खेलेगा और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की.

र्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत के खतरनाक स्पिन आक्रमण के सामने ‘बैजबॉल’ शैली पूरी तरह से नाकाम साबित हो सकती है . इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के उपनाम ‘बैज’ के आधार पर टीम के आक्रामक तेवरों को ‘बैजबॉल’ नाम दिया गया है . पिछले डेढ साल में क्रिकेट जगत में इसके चर्चे है और इंग्लैंड ने पिछले 18 में से 13 टेस्ट जीते हैं .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़