IND vs ENG: 'विराट कोहली की कप्तानी में भारत नहीं हारता मुकाबला', इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

IND vs ENG: मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया, जहां मेजबान टीम को इंग्लैंड के हाथों कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारत को मिली इस हार पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज माइकल वॉन का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2024, 10:35 AM IST
  • 'विराट कोहली की कप्तानी को किया मिस'
  • 'औसत दर्जे की रही रोहित शर्मा की कप्तानी'
IND vs ENG: 'विराट कोहली की कप्तानी में भारत नहीं हारता मुकाबला', इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

नई दिल्लीः IND vs ENG: मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया, जहां मेजबान टीम को इंग्लैंड के हाथों कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारत को मिली इस हार पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज माइकल वॉन का एक बड़ा बयान सामने आया है. माइकल वॉन का कहना है कि यदि पहले मैच में टीम के कप्तान विराट कोहली होते, तो नतीजा कुछ और ही होता. 

'विराट कोहली की कप्तानी को किया मिस'
माइकल वॉन ने कहा, 'उन्होंने पहले मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी को बहुत मिस किया. अगर पहले मुकाबले में टीम की कमान विराट को हाथों में होती तो भारत मैच नहीं हारता. मैं ये बात मानता हूं कि रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं. लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वे पूरी तरह से स्विच ऑफ हो गए हैं.' 

'औसत दर्जे की रही रोहित शर्मा की कप्तानी'
वहीं, इससे पहले माइकल वॉन ने कहा था कि मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत औसत दर्जे की थी. मुझे लगा कि वे मुकाबले ज्यादा प्रतिक्रियाशील नहीं थे. इसके अलावा मुझे यह भी नहीं लगता कि उन्होंने अपने क्षेत्र में कोई बदलाव किया या अपनी गेंदबाजी में ही बदलाव के साथ सक्रिय हुए. मैंने देखा कि उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब ही नहीं था. 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट के पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में इंग्लैंड ने 10 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 10 विकेट के नुकसान पर 436 रन बनाए और 190 रनों की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 420 रन बनाए और 230 रनों की लीड हासिल की. 

2 फरवरी से शुरू होगा सीरीज का दूसरा मुकाबला
दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 10 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना पाई. इस तरह से इंग्लैंड ने पहले मैच को 28 रनों से जीत लिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में शुरू होगा. इस मुकाबले को भारत को हर हाल में जीतना चाहेगा और सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगा. 

ये भी पढ़ेंः Mayank Agarwal: फ्लाइट में क्यों बिगड़ी मयंक अग्रवाल की तबीयत, हुआ सनसनीखेज खुलासा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़