कौन हैं आकाशदीप? इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय स्क्वाड का बने हिस्सा, डेब्यू का मिल सकता है मौका

IND vs ENG Test Series: मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का तीसरा मुकाबला गुरुवार 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. इससे पहले बीसीसीआई ने बाकी के तीनों टेस्ट के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. इस दौरान आकाशदीप को भी स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है. यह पहली बार है, जब आकाशदीप टेस्ट टीम के स्क्वाड में शामिल हुए हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 10, 2024, 01:13 PM IST
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में हुए थे शामिल
  • फर्स्ट क्लास मैच में चटकाए हैं 103 विकेट
कौन हैं आकाशदीप? इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय स्क्वाड का बने हिस्सा, डेब्यू का मिल सकता है मौका

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का तीसरा मुकाबला गुरुवार 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. इससे पहले बीसीसीआई ने बाकी के तीनों टेस्ट के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. इस दौरान आकाशदीप को भी स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है. यह पहली बार है, जब आकाशदीप टेस्ट टीम के स्क्वाड में शामिल हुए हैं. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में हुए थे शामिल
इससे पहले आकाशदीप को हाल ही में खेले गए एशियन गेम्स के लिए टी20 टीम स्क्वाड में शामिल किया गया था. इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी वनडे सीरीज की स्क्वाड में उन्हें शामिल किया गया था. लेकिन अभी तक आकाशदीप को टेस्ट स्क्वाड में शामिल होने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आकाशदीप को इस बार टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. 

फर्स्ट क्लास मैच में चटकाए हैं 103 विकेट
बहरहाल, एक नजर आकाशदीप के अभी तक के क्रिकेट करियर पर डालें, तो आईपीएल में आकाशदीप RCB के अलावा डोमेस्टिक क्रिकेट में रेस्ट ऑफ इंडिया और बंगाल का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. आकाशदीप अभी तक 29 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल चुके हैं. इनमें 3.04 की इकॉनमी और 23.18 की एवरेज से वे 103 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं. इस दौरान एक ही पारी में 5 विकेट चटकाने का कारनामा आकाशदीप ने 4 दफा कर दिखाया है. 

41 T20 मैचों में चटका चुके हैं 48 विकेट 
वहीं, एक पूरे मैच में 10 विकेट चटकाने का कारनामा एक बार कर दिखाया है. इसके अलावा आकाशदीप 41 टी20 मैचों में 7.52 की इकॉनमी और 18.1 की स्ट्राइक रेट से 48 विकेट चटका चुके हैं. हालांकि, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि आकाशदीप इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीनों मुकाबलों में अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs Eng: बचे हुए तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राहुल-जडेजा समेत ये खिलाड़ी स्क्वाड में, जानें कोहली का अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़