IND vs NZ 2nd T20: दूसरे मैच पर भी मंडरा रहे बादल, जानिए कितने प्रतिशत है बारिश का चांस

IND vs NZ: हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी. टीम इंडिया को जहां टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा तो वहीं न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से हार गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 05:55 PM IST
  • 20 नवंबर को खेला जाएगा दूसरा मुकाबला
  • बारिश से बाधित हो सकता है दूसरा मैच
IND vs NZ 2nd T20: दूसरे मैच पर भी मंडरा रहे बादल, जानिए कितने प्रतिशत है बारिश का चांस

नई दिल्लीः IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया. ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की यह पहली टी20 सीरीज है. इसका पहला टी20 मैच वेलिंग्टन के मैदान में खेला जाना था, लेकिन तेज बारिश के कारण बिना टॉस हुए ही मैच को रद्द करना पड़ा.

20 नवंबर को खेला जाएगा दूसरा मुकाबला
पहले मैच के रद्द हो जाने से सीरीज में अब केवल दो मैच खेले जाएंगे. इस परिस्थिति में किसी भी टीम को विजेता बनने के लिए दोनों मैच लगतार जीतने होंगे. हालांकि, आशंका जताई जा रही है कि सीरीज का दूसरा मैच भी बारिश की चपेट में आ सकता है. दोनों देशों के बीच अगला टी20 मैच 20 नवंबर को खेला जाएगा और इस मैच में दोनों टीमें माउंट माउंगानुई में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले इस मैच में भी बारिश अपना प्रभाव दिखा सकती है.

बारिश से बाधित हो सकता है दूसरा मैच
वेदर डॉट कॉम के हवाले से पूर्वानुमान में बताया जा रहा है कि रविवार (20 नवंबर) को न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई में वर्षा होने की संभावना 90 प्रतिशत है. इस दिन 24 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ वातावरण में 84% आर्द्रता होगी. वहीं, इस दिन के तापमान की बात की जाए तो अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस होगा तो न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

अगर सीरीज का दूसरा मैच भी बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो सीरीज में एक मैच खेला जाएगा और उस मैच में जो टीम विजेता रहेगी, उसे ही टी20 सीरीज का विजेता माना जाएगा. इस परिस्थिति में टीम इंडिया चाहेगी की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला वही जीते.

टी20 सीरीज के बाद खेला जाएगा वनडे सीरीज
दोनों देशों के बीच सीरीज का अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को मैकलीन पार्क में खेला जाएगा. वहीं, टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 25 नवंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. टी20 मैचों में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं तो वनडे मैचों में कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन को सौंपा गया है.

सेमीफाइनल से बाहर हो गई थीं दोनों टीमें
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी. टीम इंडिया को जहां टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा तो वहीं न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से हार गया था.

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: हार्दिक पांड्या ने बता दिया कैसा होगा टीम इंडिया का भविष्य, युवाओं को लेकर दिए ये संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़