Ind vs Pak: पाक गेंदबाजों को इस भारतीय खिलाड़ी को बॉल कराने में लगता है 'डर', रिकॉर्ड देख आप भी रह जाएंगे हैरान

Ind vs Pak: टी20 विश्व कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा. इस मैच का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है. आज रात 8 बजे से शुरू होने वाला यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 और हेड-टू-हेडः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2024, 01:46 PM IST
  • भारत-पाक मैच आज
  • रात 8 बजे से होगा मैच
Ind vs Pak: पाक गेंदबाजों को इस भारतीय खिलाड़ी को बॉल कराने में लगता है 'डर', रिकॉर्ड देख आप भी रह जाएंगे हैरान

नई दिल्लीः Ind vs Pak: टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा. हालांकि आतंकी धमकी को देखते हुए मैच को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है लेकिन ड्रॉप-इन पिचों को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. पाकिस्तान अपने पहले मैच में उलटफेर का शिकार हो चुका है जिसमें उसमें अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा. वहीं भारत ने आयरलैंड को हराकार टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया है.

भारत-पाकिस्तान हेड-टू-हेड

न्यूयॉर्क में आज भारत-पाकिस्तान मैच का रोमांच सिर चढ़कर बोलेगा. दोनों देशों के बीच अब तक 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं जिनमें से नौ में भारत और तीन में पाकिस्तान को जीत मिली है. 2021 से मामला बराबरी का रहा है क्योंकि दोनों टीमों के बीच हुए चार टी20 मैचों में दोनों को दो-दो में जीत मिली है. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान पर दबदबा बनाकर रखा है. भारत ने सात में से छह मैच जीते हैं.

पाक को पेसर्स से होंगी उम्मीदें

चूंकि न्यूयॉर्क की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है. ऐसे में पाकिस्तान को शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ और मोहम्मद आमिर से काफी उम्मीदें होंगी. वहीं पहला मैच जीतकर भारतीय टीम भी शानदार फॉर्म में है. वहीं रिकॉर्ड देखें तो पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 'सूत्रधार' विराट कोहली रहे हैं. उनका बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर गरजता है. 

पाक के खिलाफ विराट का रिकॉर्ड शानदार

टी20 में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 पारियों में 81.33 की औसत से रन बनाए हैं. वहीं टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ केवल पांच पारियों में ही 308 रन बनाए हैं और केवल एक बार आउट होने के कारण उनका औसत भी 308 का है. यह टी20 वर्ल्ड कप में किसी टीम के खिलाफ कोहली का सर्वाधिक रन और सर्वश्रेष्ठ औसत है.

मैच कब और कहां होगा

भारत पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला
टॉस का समयः शाम 7.30 बजे 
मैच शुरू होने का समयः रात 8 बजे
मैच कहां होगाः नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान/सईम अयूब, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़