IND vs PAK: नेपाल को हरा टीम इंडिया की सुपर-4 में एंट्री, इस दिन एक बार फिर होगा भारत-पाक का आमना-सामना

Asia Cup 2023, IND vs PAK: एशिया कप 2023 का 5वां मुकाबला भारत और नेपाल के बीच खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत मिली. इस जीत के साथ भारतीय टीम एशिया कप के सुपर-4 में पहुंच गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 5, 2023, 07:54 AM IST
  • भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
  • इन दो गेंदबाजों के खाते में आए 3-3 विकेट
IND vs PAK: नेपाल को हरा टीम इंडिया की सुपर-4 में एंट्री, इस दिन एक बार फिर होगा भारत-पाक का आमना-सामना

नई दिल्लीः Asia Cup 2023, IND vs PAK: एशिया कप 2023 का 5वां मुकाबला भारत और नेपाल के बीच खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत मिली. इस जीत के साथ भारत एशिया कप के सुपर-4 में पहुंच गया है. ग्रुप-ए से पाकिस्तान और भारत दो टीमें सुपर-4 में पहुंच चुकी हैं. अब इन दोनों टीमों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला 17 सितंबर को हम्बनटोटा में 10 सितंबर को देखने को मिलेगा. 

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
बात अगर भारत-नेपाल मुकाबले की करें, तो भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. वहीं, क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम 48.2 ओवर में ही बिखर गई और भारत के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा. इस दौरान नेपाल की ओर से आसिफ शेख ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. 

इन दो गेंदबाजों के खाते में आए 3-3 विकेट 
आसिफ शेख ने 58 रन बनाए, तो सोमपाल कामी ने 48 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और स्पिनर रविंद्र जडेजा के खाते में 3-3 विकेट, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट चटकाया. 

भारत को मिला 23 ओवर में 145 का लक्ष्य 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की पारी बारिश की वजह से करीब 2 घंटे तक प्रभावित रही. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम से भारत को 23 ओवर में 145 रनों का लक्ष्य दिया गया. जवाब में बगैर विकेट गंवाए टीम इंडिया ने 20.1 ओवर में ही 147 रन बनाकर जीत अपने नाम कर लिया. 

शानदार फॉर्म में नजर आए रोहित शर्मा
इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा काफी शानदार फॉर्म में नजर आए. उन्होंने 59 गेंदों में नाबाद 74 रनों की तो शुभमन गिल ने भी 62 गेंदों में नाबाद 67 रनों की शानदार पारी खेली. 

ये भी पढ़ेंः IND vs NEP Live Streaming: एशिया कप में आज भारत-नेपाल की भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में उठा सकते हैं मैच का लुत्फ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़