IND vs SA: बड़ी पारी खेलने के बावजूद टीम से बाहर हुए विराट कोहली, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से विश्राम दिया गया है. भारतीय टीम के गुवाहाटी में रविवार को श्रृंखला अपने नाम करने के बाद कोहली सोमवार की सुबह मुंबई रवाना हो गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 05:25 PM IST
  • इस कारण तीसरा टी20 नहीं खेलेंगे कोहली
  • इससे पहले विश्राम देने पर उठे थे सवाल
IND vs SA: बड़ी पारी खेलने के बावजूद टीम से बाहर हुए विराट कोहली, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

नई दिल्ली: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से विश्राम दिया गया है. भारतीय टीम के गुवाहाटी में रविवार को श्रृंखला अपने नाम करने के बाद कोहली सोमवार की सुबह मुंबई रवाना हो गए. 

इस कारण तीसरा टी20 नहीं खेलेंगे कोहली

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा,‘‘ उन्हें (कोहली) अंतिम टी20 मैच से विश्राम दिया गया है.’’ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच के बाद भारतीय टीम मुंबई जाएगी जहां कोहली टीम से जुड़ेंगे. 

भारतीय टीम टी20 विश्व कप में खेलने के लिए छह अक्टूबर को मुंबई से ही ऑस्ट्रेलिया के रवाना होगी. इस पूर्व भारतीय कप्तान ने रविवार को 28 गेंदों पर नाबाद 49 रन की पारी खेली थी. भारत ने यह मैच 16 रन से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की. 

इससे पहले विश्राम देने पर उठे थे सवाल

कोहली को इससे पहले आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ कैरेबियाई देशों में खेली गई वनडे और टी20 श्रृंखला से विश्राम दिया गया था. तब उनको विश्राम दिए जाने पर सवाल उठे थे क्योंकि उस समय वह अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे थे. कोहली ने इसके बाद स्वीकार किया था कि विश्राम के दौरान उन्होंने बल्ले को छुआ तक नहीं. 

विश्राम के बाद हालांकि कोहली ने बहुत अच्छी वापसी की तथा एशिया कप में कुछ उम्दा पारियां खेली. इस बीच उन्होंने लगभग तीन साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक भी लगाया. 

कोहली की जगह ये खिलाड़ी टीम में हो सकता है शामिल

दीपक हुड्डा के चोटिल होने के कारण टीम में लिए गए श्रेयस अय्यर को कोहली की जगह अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है. एशिया कप से लेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच तक कोहली ने 10 पारियों में 404 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 141.75 रहा. इस बीच उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया. 

यह भी पढ़िए: IND vs SA 2022, 2nd T20I: आलोचकों पर जमकर बरसे केएल राहुल, बताया- कैसे तय करते हैं कि कैसी बल्लेबाजी करनी है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़