IND vs SL: क्या बारिश में धुल जाएगा सीरीज का आखिरी मैच, जानें पल्लेकेले का मौसम और पिच रिपोर्ट

IND vs SL: आज मंगलवार 30 जुलाई को भारत और श्रीलंका के बीच जारी टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा. इसी बीच फैंस को बारिश की चिंता सताने लगी है. सीरीज के दूसरे मैच में भी बारिश ने बाधा डाला था. ऐसे में आइए जानते हैं कि पल्लेकेले के वेदर रिपोर्ट और पिच रिपोर्ट के बारे में.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2024, 12:54 PM IST
  • क्लीन स्वीप पर टिकी है भारत की नजर
  • 60 प्रतिशत बारिश की है आशंका
IND vs SL: क्या बारिश में धुल जाएगा सीरीज का आखिरी मैच, जानें पल्लेकेले का मौसम और पिच रिपोर्ट

नई दिल्लीः IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज मंगलवार 30 जुलाई को आखिरी मैच श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 6 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. टीम इंडिया सीरीज के शुरू के दो मैचों में जीत हासिल कर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है. 

क्लीन स्वीप पर टिकी है भारत की नजर 
ऐसे में अब भारत की निगाहें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होगी. वहीं, श्रीलंका की कोशिश भारत को हर हाल में इस मैच में जीतने से रोकना होगा. कुल मिलाकर मुकाबले के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है. इसी बीच फैंस को पल्लेकेले में बारिश की चिंता परेशान कर रही है. ऐसे में आइए जानते हैं पल्लेकेले के मौसम रिपोर्ट के बारे में. 

60 प्रतिशत बारिश की है आशंका 
पल्लेकेले के वेदर रिपोर्ट की मानें, तो भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज के तीसरे मैच में बारिश दखल दे सकती है. मंगलवार 30 जुलाई को यानी आज पल्लेकेले में 60 प्रतिशत बारिश की आशंका है. इस दौरान आसमान में बादल भी छाए रहने की आशंका है. साथ ही कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की आशंका है. बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच जारी टी20 सीरीज के दूसरे मैच में बारिश ने दखल दी थी. 

पल्लेकेले स्टेडियम की पिच और वेदर रिपोर्ट 
बात अगर पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के पिच रिपोर्ट की करें, तो शुरू में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को पिच मदद करती है. हालांकि, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है बल्लेबाजी करना आसान होता जाता है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है. 

पल्लेकेले के इस ऐतिहासिक पिच पर अभी तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इनमें 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. वहीं, 9 मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, जबकि 2 मैच टाई रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Paris Olympics: लियोनार्डो द विंची की The Last Supper पेंटिंग में क्या खास, अब इस पर क्यों हो रहा विवाद?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़