T-20 में पहली रैंकिंग पर और मजबूत हुई इंडिया, इंग्लैंड से 7 प्वाइंट आगे

टीम इंडिया ने दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर सात अंक की बढ़त बना ली है. पहले मैच में मिली करारी हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए दूसरे मैच को जीत को सीरीज में बराबरी कर ली थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2022, 04:02 PM IST
  • T-20 में पहली रैंकिंग पर और मजबूत हुई इंडिया
  • T-20 में इंग्लैंड से 7 प्वाइंट आगे निकली भारतीय टीम
T-20 में पहली रैंकिंग पर और मजबूत हुई इंडिया, इंग्लैंड से 7 प्वाइंट आगे

नई दिल्ली: भारत ने आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में हराकर आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर अपना कब्जा जमा लिया है. टीम इंडिया ने दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर सात अंक की बढ़त बना ली है. पहले मैच में मिली करारी हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए दूसरे मैच को जीत को सीरीज में बराबरी कर ली थी. इसके बाद हैदराबाद में हुए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर सीरीज अपने नाम की.  

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में भारत के 268 अंक

भारत को इस जीत से एक अंक का इजाफा मिला और अब टीम के 268 अंक है. वहीं इंग्लैंड-भारत से अभी सात अंक पीछे है. भारत को अब दक्षिण अफ्रीका से टी-20 श्रृंखला खेलनी है, जिसकी शुरुआत 28 सितंबर से होनी है. अगर भारत इस श्रृंखला में अपनी जीत दर्ज करता है, तो वह t-20 रैंकिग में टॉप पोजीशन पर पहुंच जाएगा. 

बढ़त कायम करने में मददगार बना पाकिस्तान

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका 258 अंक के T-20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज है. इस कड़ी में वह भी बुधवार से शुरू हो रही श्रृंखला के जरिये अपनी रैंकिंग बेहतर करने की पुरजोर कोशिश करेगा. वहीं पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी-20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढ़त कायम करने में मददगार साबित हुआ.

विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया रैंकिंग में छठे स्थान पर

अभी आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर है.  जबकि पाकिस्तानी टीम चौथे नंबर पर है.  पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से तीन मैच और खेलने हैं. इस परिस्थिति में पाकिस्तान भी अपनी रैंकिंग में सुधार करने पुरजोर कोशिश करेगा. इंग्लैंड बाकी तीन में से अगर कोई भी एक भी मैच जीतता है, तो वह दूसरे स्थान पर बना रहेगा. वहीं विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया रैंकिंग में छठे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: रिजवान की धमाकेदार पारी से पस्त हुए अंग्रेज, जानें इंग्लैड की हार के कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़