पूर्व चयनकर्ता ने उठाये स्टार ऑलराउंडर की काबिलियत पर सवाल, कहा- ये खिलाड़ी टीम में रहने लायक नहीं

हार्दिक पांड्या अगर गेंदबाजी में योगदान नहीं देता है तो वह छोटे प्रारूपों के टीम में भी जगह का हकदार नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 07:49 PM IST
  • चैंपियनशिप फाइनल में पांड्या को न चुनने का फैसला सही
  • पिछले कई दिनों से गेंदबाजी करने में असमर्थ दिखे हैं हार्दिक
पूर्व चयनकर्ता ने उठाये स्टार ऑलराउंडर की काबिलियत पर सवाल, कहा- ये खिलाड़ी टीम में रहने लायक नहीं

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आगामी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के सम्बंध में कई बातें की. इसमें उनका एक बयान खूब चर्चा में आया है जब उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों की काबिलियत पर सवाल खड़े किए.

हार्दिक पांड्या टीम में रहने लायक नहीं

पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा कि हार्दिक पांड्या टीम में रहने के लायक नहीं हैं. हार्दिक पांड्या अगर गेंदबाजी में योगदान नहीं देता है तो वह छोटे प्रारूपों के टीम में भी जगह का हकदार नहीं है. हार्दिक की 2019 में पीठ की सर्जरी हुई थी. इसके बाद से वह नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे है और टीम को उनके ऑलराउंड कौशल का फायदा नहीं मिल रहा है.

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पांड्या को न चुनने का फैसला सही

पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा कि हार्दिक को टेस्ट के लिए नजरअंदाज करने का चयनकर्ताओं का फैसला समझ में आता है. वह अपनी सर्जरी के बाद नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं. मुझे लगता है कि उन्हें छोटे फॉर्मेट में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए वनडे में 10 और टी20 में चार ओवर करने होंगे. वह सिर्फ बल्लेबाज के रूप में नहीं खेल सकते.

ये भी पढ़ें- साहा पर टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर होने का खतरा बढ़ा, फिर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

पिछले कई दिनों से गेंदबाजी करने में असमर्थ दिखे हैं हार्दिक

स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या कई महीने से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. उनकी फिटनेस भी ठीक नहीं रही है. आईपीएल में भी उन्हें केवल बल्लेबाज की भूमिका में देखा गया. ऐसे में उनकी टीम में जगह मुश्किल हो गयी है. भारतीय टीम में रविन्द्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, अक्षर पटेल समेत कई बॉलिंग ऑल राउंडर हैं.

सरनदीप सिंह ने कहा कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करता है, तो यह टीम के संतुलन पर काफी असर डालता है. आपको उसकी वजह से एक अतिरिक्त गेंदबाज को टीम में रखना होगा जिससे सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी को बाहर करना होगा. हम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में इसका असर देख चुके है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़