IND vs AUS: नागपुर में बल्लेबाज और गेंदबाज में से किसका रहेगा बोलबाला, जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

India vs Australia 2nd T20I:  भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जा रहे तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज (23 सितंबर) नागपुर के मैदान पर खेला जाने वाला है. सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था जिसके चलते जब भारतीय टीम नागपुर में उतरेगी तो अपनी सारी कमियों को दूर करते हुए सीरीज में हार से बचना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2022, 03:03 PM IST
  • बारिश डाल सकती है मैच में खलल
  • पहले बैटिंग करने वाली टीम का रहा है बोलबाला
IND vs AUS: नागपुर में बल्लेबाज और गेंदबाज में से किसका रहेगा बोलबाला, जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

India vs Australia 2nd T20I:  भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जा रहे तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज (23 सितंबर) नागपुर के मैदान पर खेला जाने वाला है. सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था जिसके चलते जब भारतीय टीम नागपुर में उतरेगी तो अपनी सारी कमियों को दूर करते हुए सीरीज में हार से बचना चाहेगी. इतना ही नहीं सीरीज में जीत हासिल करने की उम्मीद को बनाए रखने के लिये भी भारतीय टीम के लिये बचे हुए दोनों मैच करो या मरो की परिस्थिति वाले बन गये हैं.

बारिश डाल सकती है मैच में खलल

अब देखने वाली बात होगी कि क्या जीत का संकल्प लेकर मैदान पर उतरी टीम इंड़िया अपने सार्थकता को सिद्ध कर पाएगी. नागपुर के मैदान पर क्रिकेट की दुनिया की दो सबसे बड़ी टीमें उतरेंगी जिनके प्रदर्शन का डंका पूरी दुनिया में बोलता है. ऑस्ट्रेलिया  की टीम अपनी पहली शानदार जीत के साथ भारत को श्रृख्ंला से 2-0 से पीछे छोड़ने की कोशिश करती नजर आएगी.

हालांकि इस मैच पर बारिश के खलल के बादल मंडरा रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार नागपुर में शुक्रवार को बादल छाये रहेंगे और मैच के समय के दौरान बारिश देखने को मिल सकती है. ऐसे में बारिश के चलते मैच रुकने या पूरा न होने की संभावना भी नजर आ रही है.

पहले बैटिंग करने वाली टीम का रहा है बोलबाला

पिच की बात करें तो इस मैदान पर अब तक 12 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 9 बार जीत हासिल की है. हालांकि इस मैच के दौरान ओस की संभावना को देखते हुए टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करती हुई नजर आ सकती हैं. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि टॉस टीम की हार या जीत में बड़ा अंतर पैदा कर सकती है.

भारतीय टीम की बात करें तो आज के मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है तो वहीं पर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक खिलाड़ी को चुना जा सकता है. 

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 2022: क्या कार्तिक को बाहर कर टीम में लौटेंगे ऋषभ पंत, आंकड़ों में जानें कौन बेहतर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़