Ind vs Ban: कानपुर टेस्ट पर बारिश का साया, मैच ड्रॉ हुआ तो सीरीज जीतकर भी 'हार' जाएगा भारत

Ind vs Ban 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू होगा. लेकिन इस मैच पर बारिश का साया नजर आ रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो कानपुर टेस्ट के शुरुआती 3 दिन में बारिश की संभावना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2024, 05:09 PM IST
  • दूसरा टेस्ट ड्रॉ हुआ तो क्या होगा
  • भारत को हो सकता है नुकसान
Ind vs Ban: कानपुर टेस्ट पर बारिश का साया, मैच ड्रॉ हुआ तो सीरीज जीतकर भी 'हार' जाएगा भारत

नई दिल्लीः Ind vs Ban 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू होगा. लेकिन इस मैच पर बारिश का साया नजर आ रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो कानपुर टेस्ट के शुरुआती 3 दिन में बारिश की संभावना है. 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में होने वाले इस दूसरे टेस्ट मैच में अगर बारिश खलल डालती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल पर इसका क्या असर पड़ेगा.

भारत को हो सकता है नुकसान

रिपोर्ट्स की मानें तो 27 सितंबर को कानपुर में 93 फीसदी बारिश की आशंका है. इसी तरह 28 सितंबर को 80 और 29 सितंबर को 59 फीसदी बारिश की आशंका जताई जा रही है. कानपुर टेस्ट अगर बारिश की वजह से ड्रॉ पर खत्म होता है तो इससे भारत को नुकसान हो सकता है. इस स्थिति में भले ही भारतीय टीम सीरीज 1-0 से जीत जाएगी लेकिन डब्ल्यूटीसी फाइनल की रेस में ये ड्रॉ एक ब्रेकर की तरह हो सकता है.

दरअसल अभी डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में भारत 71.67 फीसदी अंकों के साथ पहले नंबर पर है. वहीं बांग्लादेश अंक तालिका में छठे स्थान पर है. उसके 39.29 फीसदी अंक हैं.

दूसरा टेस्ट ड्रॉ हुआ तो क्या होगा

अगर भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट ड्रॉ होता है तो दोनों ही टीमों को 4-4 अंक दिए जाएंगे. लेकिन इस स्थिति में भारत के अंक घटकर 68.18 फीसदी हो जाएंगे जबकि दूसरा टेस्ट अगर भारतीय टीम जीतती है तो उसके अंक बढ़कर 74.24 प्रतिशत हो जाएंगे. 

फाइनल के लिए 5 जीत जरूरी

अब भारत को अभी डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 9 टेस्ट मैच और खेलने हैं और उसे 5 में जीत हासिल करनी होगी तभी वह फाइनल का टिकट कटा पाएगा. अगर दूसरा टेस्ट ड्रॉ होता है तो भारत को बाकी टेस्ट जीतने होंगे जो उसको न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से उनकी ही सरजमीं पर खेलने हैं.

यह भी पढ़िएः सीने में आग पर अंदर ही अंदर घबराहट! क्यों ऋषभ पंत की हो गई थी ऐसी हालत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़