BAN vs IND: आखिरी वनडे में लौटेगा ये भारतीय खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने टीम से जोड़ा नाम

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जाना है, जिसमें भारतीय टीम जीत हासिल कर सम्मान बचाने के लिये उतरेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 9, 2022, 12:42 PM IST
  • भारत के सामने सम्मान बचाने की है चुनौती
  • आखिरी वनडे के लिये ऐसी है भारतीय टीम
BAN vs IND: आखिरी वनडे में लौटेगा ये भारतीय खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने टीम से जोड़ा नाम

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जाना है, जिसमें भारतीय टीम जीत हासिल कर सम्मान बचाने के लिये उतरेगी. सीरीज में खेले गये अब तक के मैचों की बात करें तो भारतीय टीम को पहले दोनों मैचों में करीबी हार का सामना करना पड़ा है, जिसके चलते भारत को वनडे इतिहास में दूसरी बार बांग्लादेश के हाथों सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है.

भारत के सामने सम्मान बचाने की है चुनौती

जहां बांग्लादेश की टीम के पास पहली बार भारतीय टीम को किसी सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका होगा तो वहीं पर भारतीय टीम के लिये आखिरी मैच में जीत हासिल कर पाना आसान नहीं होगा क्योंकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे मैच के दौरान अंगूठे में गंभीर चोट लगी है और इसके चलते वो टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गये हैं.

कुलदीप यादव की हुई टीम में वापसी

ऐसे में भारतीय टीम के लिये तीसरे मैच में केएल राहुल टीम की कमान संभालते नजर आयेंगे, तो वहीं पर 3 अन्य खिलाड़ी भी चोटिल हो गये हैं, जिसके चलते भारतीय टीम के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को टीम से जोड़ा गया है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन पीठ में जकड़न की वजह से पहले वनडे के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं. वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दूसरे वनडे के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी और सीरीज से बाहर हो गये हैं.

भारतीय टीम के तीनों खिलाड़ी चोट से उबरने के लिये भारत लौट आये हैं जिसके चलते भारतीय चयन समिति ने सीरीज के आखिरी वनडे मैच के लिये कुलदीप यादव को टीम से जोड़ा है.

आखिरी वनडे के लिये ऐसी है भारतीय टीम

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव.

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: क्रोएशिया के खिलाफ भी जीत का डांस जारी रखने उतरेगा ब्राजील, जानें क्या बन सकता है खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़