Ind vs SL: मैच से पहले कोच की दोटूक, बोले- मुझे ये चीज कतई पसंद नहीं

Ind vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच आज खेला जाएगा. टी20 सीरीज में हार का सामना करने वाली श्रीलंकाई टीम की निगाह वनडे सीरीज में वापसी करने की होगी. वहीं टीम के अंतरिम कोच सनत जयसूर्या ने भी कहा कि टी20 में मिली हार की आलोचना का इस्तेमाल श्रीलंकाई टीम वनडे में सुधार के लिए करे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2024, 02:07 PM IST
  • भारत बनाम श्रीलंका मैच आज
  • जानें क्या बोले सनत जयसूर्या
Ind vs SL: मैच से पहले कोच की दोटूक, बोले- मुझे ये चीज कतई पसंद नहीं

नई दिल्लीः Ind vs SL 1st ODI: टी20 सीरीज में बुरी तरह हारने के बाद श्रीलंका की नजर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज पर वापसी पर होगी. अंतरिम कोच सनत जयसूर्या भी यही चाहते हैं कि टीम भारत से मिली हार की आलोचना का इस्तेमाल दौरे के वनडे चरण में सुधार के लिए करे.

श्रीलंका को मौजूदा टी20 विश्व चैंपियन के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा और शुक्रवार को कोलंबो में होने वाले पहले वनडे मुकाबले से पहले कई प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझना पड़ रहा है.

'वापसी पर करना होगा फोकस'

अंतरिम कोच सनत जयसूर्या ने कहा, "मैं उन्हें बताता हूं कि मैं भी खिलाड़ी के तौर पर अपने 20 सालों के दौरान इस स्थिति में रहा हूं. आप में से बहुत से लोगों ने अभी-अभी शुरुआत की है. आपको इस आलोचना को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए और वापसी करने पर फोकस करना होगा. अगर आप अच्छा खेलते हैं तो प्रशंसक आपको पसंद करेंगे."

खिलाड़ियों की चोट और बीमारी से परेशान श्रीलंका के कोच जयसूर्या इन अनुपस्थिति का बहाना नहीं बनाएंगे और उम्मीद करते हैं कि टीम के बाकी सदस्य आगे आए और अच्छा प्रदर्शन करें.

'अब भी मुझे हारना पसंद नहीं है'

जयसूर्या ने आगे कहा, "मैं अंतरिम कोच हूं और मुझे केवल ये दो सीरीज मिली हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं सोचता. जब मैं खेल रहा था और अब भी मुझे हारना पसंद नहीं है. जो खिलाड़ी अब खेल रहे हैं, वे भी यह जानते हैं. जब मैं उनसे बात करता हूं तो मैं उन्हें बताता हूं कि इस देश के प्रशंसक खेल से प्यार करते हैं और हममें से कई लोगों ने, जिनमें मैं भी शामिल हूं, क्रिकेट को इस देश में एक खास मुकाम पर पहुंचाया है."

उन्होंने कहा, 'मैंने खिलाड़ियों के साथ और एक टीम के रूप में इस बारे में बहुत बात की है. सुविधाओं और अभ्यास के मामले में मैंने जितना हो सका उतना करने की कोशिश की है. मैं बस टीम में एक अच्छा माहौल बनाना चाहता हूं. ताकि वे मानसिक रूप से सही जगह पर हों और आत्मविश्वास के साथ खेल सकें.'

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2, 4 और 7 अगस्त को वनडे मुकाबले खेलेगी.

यह भी पढ़िएः Ind vs SL 1st ODI: भारत बनाम श्रीलंका पहला वनडे कब और कहां देखें, जानें फ्री में मैच देखने की ट्रिक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़