T20 विश्वकप के बाद कहां थे रविचंद्रन अश्विन, टीम में वापसी पर पूर्व ओपनर ने उठाये सवाल

IND vs WI Aakash Chopra on R Ashwin Comeback: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप में लंबे समय बाद सीमित ओवर्स क्रिकेट में वापसी करने का मौका मिला था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2022, 05:26 PM IST
  • विश्वकप के बाद कहां गायब थे आर अश्विन
  • आकाश चोपड़ा ने पूछे तीखे सवाल
T20 विश्वकप के बाद कहां थे रविचंद्रन अश्विन, टीम में वापसी पर पूर्व ओपनर ने उठाये सवाल

IND vs WI Aakash Chopra on R Ashwin Comeback: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप में लंबे समय बाद सीमित ओवर्स क्रिकेट में वापसी करने का मौका मिला था. हालांकि टी20 विश्वकप के बाद यह स्पिनर एक बार फिर से चयनकर्ताओं के रडार से गायब हो गया था. इसके बाद उम्मीदें जताई जाने लगी थी कि यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के प्लान का हिस्सा नहीं है.

विश्वकप के बाद कहां गायब थे आर अश्विन

इस बीच भारतीय चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है और सभी को चौंकाते हुए एक बार फिर से रविचंद्रन अश्विन की वापसी कराई है. जहां अश्विन की वापसी का फैन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो वहीं पर पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने टीम में उनकी वापसी को लेकर सवाल खड़े किये हैं.

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने सवाल किया है कि रविचंद्रन की वापसी हुई है जो की काफी रोचक फैसला है. हालांकि मुझे इस फैसले के पीछे दूरगामी परस्पेक्टिव समझ नहीं आ रहा है. वो टीम में पिछले 8-10 महीनों से क्यों नहीं थे. टी20 विश्वकप के तुरंत बाद ही उन्हें टीम से दरकिनार कर दिया गया था और अब उनकी अचानक से वापसी क्यों हो रही है.

साउथ अफ्रीका-श्रीलंका के खिलाफ क्यों नहीं दिया मौका

आकाश चोपड़ा ने आगे बात करते हुए कहा,'दरअसल उन्होंने 5 टी20 मैच (विश्वकप के 3 और विश्वकप के बाद 2) खेले हैं और अच्छा प्रदर्शन भी किया है लेकिन इसके बावजूद उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिये गये हैं. अगर आपको उनकी वापसी करानी थी तो आपको उन्हें श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी मौका देना चाहिये था. आप उन्हें इंग्लैंड में होने के बावजूद भी इंग्लैंड में खेलने का मौका नहीं देते हैं.'

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के दौरान अश्विन राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से खेले और 17 मैचों में सिर्फ 191 रन देकर 12 विकेट झटके. राजस्थान रॉयल्स की टीम 2008 के बाद पहली बार इस लीग के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब हो गई. आपको बता दें कि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसका आगाज 22 जुलाई से होगा तो वहीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 29 जुलाई से होगा.

इसे भी पढ़ें- SL vs PAK: बाबर ने फिर तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, एशियाई बैटर्स में निकले सबसे आगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़