T20 World Cup: '3 खिलाड़ियों को न चुनकर सेलेक्टर्स ने की भारी भूल', पूर्व कप्तान ने लगाई फटकार

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 09:12 PM IST
  • हरभजन सिंह ने भी की थी उमरान की वकालत
  • दीपक हुड्डा और पंत को मिली स्क्वाड में जगह
T20 World Cup: '3 खिलाड़ियों को न चुनकर सेलेक्टर्स ने की भारी भूल', पूर्व कप्तान ने लगाई फटकार

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए चुनी गई टीम इंडिया पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. कई पूर्व क्रिकेटर और पूर्व सेलेक्टर खिलाड़ियों के सेलेक्शन से असंतुष्ट हैं. भारत के पूर्व चयनकर्ता और 1983 विश्वकप विजेता टीम के अहम सदस्य दिलीप वेंगसरकर ने 3 ऐसे क्रिकेटरों के नाम बताएं है जिन्हें भारतीय दल में शामिल करना बेहद जरूरी था. 

शमी, उमरान और गिल को देना चाहिए था मौका

पूर्व भारतीय सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में तीन ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें शामिल किया जाना चाहिए. वेंगसरकर के मुताबिक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, युवा गेंदबाज उमरान मलिक और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए था. 

वेंगसरकर ने कहा कि वर्ल्ड कप के लिए मैं मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और शुभमन गिल का चयन जरूर करता. इन सभी खिलाड़ियों का आईपीएल काफी शानदार गया था और इसी वजह से मैं इनको टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ज्यादा से ज्यादा मौके देता.मैं ये नहीं बता सकता कि किस बल्लेबाज को किस पोजिशन पर बैटिंग करनी चाहिए. ये थिंक टैंक, कोच, कप्तान और उप कप्तान के ऊपर निर्भर करता है. 

हरभजन सिंह ने भी की थी उमरान की वकालत

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल करने की वकालत की थी. मलिक एशिया कप के लिए भारतीय दल का हिस्सा नहीं थे. हरभजन के मुताबिक उमरान ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर टीम के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं. भारत के लिए वर्ल्ड कप टीम में मिस्टर 150 उमरान मलिक को कौन-कौन देखना चाहता है ?? उन्होंने फैंस से पूछा था कि ऑस्ट्रेलिया में उन उछाल वाली पिचों पर वह हमारा तुरुप का पत्ता हो सकते हैं.. आपका क्या विचार है.'' 

दीपक हुड्डा और पंत को मिली स्क्वाड में जगह

22 साल के उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी स्पीड से सबको प्रभावित किया था और 15 से ज्यादा विकेट चटकाए थे. पिछले दो आईपीएल सीजन से उमरान प्रभावित कर रहे हैं. वे नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और इसके दम पर ही उन्हें भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया था. मलिक ने आयरलैंड के खिलाफ 2 और इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच खेला था, जिसमें उन्होंने दो विकेट लिए थे. 

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है. इसके अलावा बैटिंग में दीपक हुड्डा और रिषभ पंत जैसे खिलाड़ी सेलेक्ट किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- इरफान और श्रीकांत ने चुनी T20 World Cup की Probable प्लेइंग 11, धाकड़ खिलाड़ी को किया बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़