Women's Asia Cup 2022: भारत ने लंकाई टीम को रौंदा, इन सितारों ने लिखी टीम इंडिया की जीत की इबारत

India vs Sri Lanka Women's Asia Cup 2022: 150 रनों का बचाव करने उतरी भारतीय टीम ने दस गेंद शेष रहते ही पूरी विपक्षी टीम को पैवेलियन भेज दिया. भारत ने श्रीलंका के ऊपर 41 रनों की बड़ी जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 06:23 PM IST
  • दयालन हेमलता ने झटके 3 विकेट
  • भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Women's Asia Cup 2022: भारत ने लंकाई टीम को रौंदा, इन सितारों ने लिखी टीम इंडिया की जीत की इबारत

India vs Sri Lanka Women's Asia Cup 2022: भारतीय टीम ने अपनी शानदार गेंदबाजी और मजबूत क्षेत्ररक्षण के दम पर महिला एशिया कप के अपने कारवां का आगाज जीत के साथ किया. 150 रनों का बचाव करने उतरी भारतीय टीम ने दस गेंद शेष रहते ही पूरी विपक्षी टीम को पैवेलियन भेज दिया. भारत ने श्रीलंका के ऊपर 41 रनों की बड़ी जीत हासिल की.

लंकाई टीम को 109 रन पर समेटा

भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बनाने के बाद श्रीलंका की टीम को 18.2 ओवर में 109 रन पर निपटा दिया. 53 गेंदों में 76 रन बनाने वाली जेमिमाह रॉड्रिग्स को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. जेमिमाह रॉड्रिग्स ने अपनी शानदार पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया.

जेमिमा रॉड्रिग्स ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की शानदार साझेदारी की. हरमनप्रीत ने 30 गेंदों में 33 रन बनाये. जेमिमाह रॉड्रिग्स टीम के 134 के स्कोर पर आउट हुईं और टीम 150 रनों तक ही पहुंच सकी. श्रीलंका की तरफ से ओशादी रनासिंघे ने 32 रन पर तीन विकेट लिए.

दयालन हेमलता ने झटके 3 विकेट

श्रीलंका की पारी में तीन ही बल्लेबाज दहाई की संख्या में पहुंच सकीं. हसिनी परेरा ने 32 गेंदों में सर्वाधिक 30 रन बनाये. भारत की तरफ से दयालन हेमलता ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि पूजा वस्त्रकर और दीप्ति शर्मा को दो-दो विकेट मिले.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने जीत के बाद कहा, "हमने गेंद के साथ अच्छी शुरूआत नहीं की थी, लेकिन रन आउट और बाद में हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. दीप्ति ने अच्छा प्रदर्शन किया. शुरूआत में हमने दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद मेरे और जेमिमाह के बीच अच्छी साझेदारी हुई. हमें लगा कि हमने 20-30 रन कम बनाए, अगर मैंने और जेमिमाह ने आगे बल्लेबाजी की होती तो हम 200 के आसपास पहुंच सकते थे."

जेमिमा को मिला मैन ऑफ द मैच

प्लेयर ऑफ द मैच बनीं जेमिमा ने कहा, "मैंने पिछले छह हफ्ते से बैट नहीं छुआ था. लेकिन मैं अपने माता-पिता, कोच और सपोटिर्ंग स्टाफ का तह-ए-दिल से शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जिन्होंने मुझे चोट से उबरने में मदद की. मैंने धीमी और टर्न लेती पिचों पर खेलने का काफी अभ्यास किया था और यह मेरे काम आया. इस जीत से टीम में आत्मविश्वास का संचार हुआ है."

ये भी पढ़ें- भारत के इस बल्लेबाज से घबराया सबसे बड़ा अफ्रीकी गेंदबाज, गिना डालीं 3 स्पेशल बातें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़