IND vs SA: भारत के इस बल्लेबाज से घबराया सबसे बड़ा अफ्रीकी गेंदबाज, गिना डालीं 3 स्पेशल बातें

India vs South Africa 2nd T20: वेन पार्नेल ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि निजी तौर पर पिछले दो महीनों में मैंने जो देखा उससे मुझे लगता है कि संभवत: अभी वह टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 05:19 PM IST
  • सूर्यकुमार ने पहले टी20 में दिखाया था जलवा
  • सूर्यकुमार टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज- पार्नेल

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IND vs SA: भारत के इस बल्लेबाज से घबराया सबसे बड़ा अफ्रीकी गेंदबाज, गिना डालीं 3 स्पेशल बातें

India vs South Africa 2nd T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों में 50 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली थी. 

सूर्यकुमार यादव की आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें इस समय टी20 का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बना दिया है. दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल का मानना है कि इस भारतीय खिलाड़ी का सामना करने के लिए गेंदबाजों को भी मजबूत बनना होगा.

सूर्यकुमार ने पहले टी20 में दिखाया था जलवा

सूर्या ने सीरीज के पहले मैच में कुल 33 गेंदों में 50 रनों की नाबाद पारी खेली थी. क्रीज पर पहली बैटिंग के लिए उतरी अफ्रिकी टीम 8 विकेट के नुकसान पर कुल 20 ओवरों में 106 रन बना पाई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर कुल 16.4 ओवरों में 110 रन बनाकर मैच की पहली सीरीज में जीत हासिल कर लिया.  

सूर्यकुमार टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज- पार्नेल

वेन पार्नेल ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर कहा,‘‘ निजी तौर पर पिछले दो महीनों में मैंने जो देखा उससे मुझे लगता है कि संभवत: अभी वह टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. वह मैदान के हर क्षेत्र में शॉट खेलता है जिससे गेंदबाजों के लिए बचाव करना मुश्किल हो जाता है.’’

उन्होंने कहा,‘‘ इसलिए गेंदबाजों को मजबूत बनना होगा और अपनी प्रत्येक गेंद पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा. उसने अच्छे शॉट खेले लेकिन भाग्य अभी उसके साथ था. निश्चित तौर पर पिछले दो महीनों में वह ऐसा बल्लेबाज था जिसे खेलते हुए देखने का मैंने लुत्फ उठाया. निश्चित तौर पर वह अच्छी क्रिकेट खेल रहा है. पहले टी20 में टीम का खराब प्रदर्शन महज संयोग था और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले घबराने की जरूरत नहीं है.’’

बकौल पार्नेल, ‘‘वह टी20 के लिए अच्छा विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हमारे बल्लेबाज विश्व स्तर के हैं और इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है.’’

ये भी पढ़ें- पूर्व सेलेक्टर ने उठाए BCCI के फैसले पर सवाल, धाकड़ गेंदबाज को दरकिनार करने पर सुनाई खरी खोटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़