कोरोना की नई लहर के बीच इन पांच मैदानों पर खेला जा सकता है IPL-2021

BCCI ने देश भर के पांच शहरों को चुन लिया है जिनमें आईपीएल के 14 वें संस्करण का आयोजन हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2021, 11:48 PM IST
  • अहमदाबाद समेत इन शहरों में हो सकता है आईपीएल
  • मुंबई में कोरोना की लहर डाल सकती है बाधा
कोरोना की नई लहर के बीच इन पांच मैदानों पर खेला जा सकता है IPL-2021

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कोरोना की नई लहर ने लोगों को हैरान कर दिया है. इस बीच आईपीएल के आयोजन के सिलसिले में बड़ी खबर आई. BCCI ने देश भर के पांच शहरों को चुन लिया है जिनमें आईपीएल के 14 वें संस्करण का आयोजन हो सकता है.  

अहमदाबाद समेत इन शहरों में हो सकता है आईपीएल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन के लिये चार से पांच स्थानों पर विचार कर रहा है क्योंकि मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण उसे एकमात्र मेजबान शहर के रूप चुनना संभव नहीं लग रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 14 वें आईपीएल के लिये अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू और दिल्ली को शॉर्टलिस्ट किया है. माना जा रहा है कि इनमें से ही किसी मैदान को आईपीएल के लिये चुना जा सकता है. 

मुंबई में कोरोना की लहर डाल सकती है बाधा

गौरतलब है कि इससे पहले चर्चा थी मुंबई में वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम होने के कारण वहां बायो बबल का वातावरण तैयार करके आठ सप्ताह तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन करना संभव है. लेकिन जबसे मुंबई में कोरोना की नई लहर ने दस्तक दी है तब से वहां आईपीएल कराने की उम्मीदों को झटका लगा है. हालांकि मुंबई में 3 मैदान हैं और वहां बिना किसी डर के IPL- 2021 का आयोजन किया जा सकता है. BCCI को इसके लिये महाराष्ट्र सरकार से मंजूरी लेनी पड़ेगी. 

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने किया था मोटेरा की पिच का बचाव, भड़के एलिस्टेयर कुक ने किया जवाबी हमला

चुनावों से भी प्रभावित हो रहा IPL 

कोलकाता में भी आईपीएल आयोजित करने में बाधाएं आ सकती हैं क्योंकि वहां 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव और आईपीएल का समय एक ही है इसलिये आईपीएल पर असर पड़ सकता है. यही स्थिति चेन्नई के साथ भी है क्योंकि तमिलनाडु में भी बंगाल के साथ ही विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. 

गौरतलब है कि आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा. महामारी के कारण पिछले साल इसका आयोजन यूएई में किया गया था.  इस बार BCCI चाहती है कि आईपीएल भारत में ही हो क्योंकि दर्शकों के बिना आईपीएल की रोचकता पर बुरा असर पड़ता है. विदेश में आईपीएल होने पर केवल टीवी पर ही आईपीएल देखने का विकल्प मिलता है. इससे भी BCCI को नुकसान होता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़